Pegasus विवाद पर बोले IT मंत्री अश्विनी वैष्णव- आरोपों का कोई तार्किक आधार नहीं

Jul 22 2021 05:02 PM
Pegasus विवाद पर बोले IT मंत्री अश्विनी वैष्णव- आरोपों का कोई तार्किक आधार नहीं

नई दिल्ली: केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गुरुवार को संसद के उच्च सदन में विपक्षी दलों के विरोध के बीच कहा कि राजनेताओं, पत्रकारों और संवैधानिक अधिकारियों के इजरायली स्पाइवेयर Pegasus द्वारा कथित लक्ष्यीकरण के सम्बन्ध में रिपोर्टों में कई 'ओवर द टॉप' इल्जाम लगाए गए हैं. इन आरोपों को अतीत में शीर्ष अदालत समेत सभी शामिल पक्षों ने खारिज कर दिया है. इन आरोपों का कोई फैक्चुअल आधार नहीं है.

वहीं इस बयान के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद शांतनु सेन ने केंद्रीय मंत्री से दस्तावेज़ छीन लिया, जिससे सदन में हंगामा हुआ और बाद में शुक्रवार तक के लिए सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया. वैष्णव ने सोमवार को कहा कि भारत द्वारा फोन में घुसपैठ करने के लिए स्पाइवेयर का उपयोग करने की खबरें और कुछ नहीं बल्कि 'भारतीय लोकतंत्र और इसकी अच्छी तरह से स्थापित संस्थानों को बदनाम करने की कोशिश' थी.

बता दें कि केंद्रीय IT मंत्री अश्विनी वैष्णव संसद में नए मंत्री के रूप में अपना पहला भाषण दे रहे थे, उन्होंने कहा कि 'अधिक सनसनीखेज कहानी' ने कई 'ओवर द टॉप आरोप' लगाए हैं, किन्तु 'उनके पीछे कोई सार नहीं है'. वैष्णव ने आगे कहा कि, 'यह कोई संयोग नहीं है कि रिपोर्ट संसद के मानसून सत्र से एक दिन पहले सामने आई है.'

मध्यप्रदेश में अब हफ्ते में 5 दिन काम करेंगे सरकारी कर्मचारी, शिवराज सरकार का आदेश जारी

ऑक्सीजन की कमी से मौत न होने वाले बयान पर राहुल गांधी का सरकार पर हमला- बोले- 'सब याद रखा जाएगा'

बदमाशों ने केक में छुपा रखी थी कोकीन, इस तरह हुआ पर्दाफाश