रात के तीन बजे घर से निकलना आपके लिए हो सकता है घातक
रात के तीन बजे घर से निकलना आपके लिए हो सकता है घातक
Share:

डर हर इंसान के अंदर होता है। दुनिया में ऐसा कोई इंसान नही है जिसे किसी से भी डर न लगता हो। लेकिन आमतौर पर लोगो को अक्सर रात को ही डर लगता है। कई बार ऐसा भी होता है कि रात को सोते समय हम अचानक से उठ जाते हैं और किसी प्रकार का डर महसूस करते हैं। कभी-कभी रात को ही आपको अपने पास किसी के होने का आभास भी होता है और इसे भी महसूस करके आप डर जाते हैं। क्या उस टाइम रात के तीन बज रहे होते हैं। ऐसी मान्यता है कि पूरी दुनिया में रात के 3 बजे के लगभग शैतानी शक्तियों का वास माना जाता है। आज हम आपसे कुछ इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं। तो चलिए जानते हैं इससे जुड़े कुछ तथ्यों के बारे में-

कई बार ऐसा भी होता है कि आप देर रात तक जगे रहते हैं, लेकिन आपके मस्तिष्क में सुबह जल्दी या नियत समय पर ही उठने की बात चल रही होती है. ऐसे में भी मस्तिष्क की वह जल्दी उठने की सक्रियता शरीर की स्थूलता के साथ सामंजस्य नहीं बिठा पाती है और तब भी ऐसी ही स्थितियां पैदा होती हैं।

कैथलिक मान्यता के अनुसार जब जीजस क्राइस्ट यानि ईसा मसीह को क्रूस पर चढ़ाया गया था. यह वह समय था जब सभी शैतानी शक्तियां ईश्वर की शक्तियों के सामने बेहद कमजोर पड़ गई थीं, लेकिन इसके ठीक 2 घंटे बाद यानि सुबह के 3 बजे सभी शैतान सबसे ज्यादा शक्तिशाली हुए।

सिद्धियां प्राप्त करने के लिए तांत्रिक कई प्रकार की साधना करते हैं. इनमें बलि देना और गुप्त साधना भी आते हैं. तंत्र विद्या के अनुसार सुबह के 3 बजे की गई साधना या दी हुई बलि सबसे ज्यादा फलीभूत होती हैं इसलिए एक तांत्रिक के लिए यह समय बहुत मायने रखता है.

वैज्ञानिकों के अनुसार इसमें एक प्रकार से आपका मस्तिष्क जाग चुका होता है, लेकिन शरीर स्थूल होता है और दोनों की गति में सामंजस्य नहीं हो पाने के कारण ऐसी स्थितियां महसूस होती हैं।

 

अगर आप भी दूसरों कि घडी मांगकर पेहनते है तो अब हो जाओ सावधान

आप भी जान लें की माता सीता ने कैसे अपनी पवित्रता को सही साबित किया

इसलिए आदिकाल से मनुष्यों को जलाया और दफनाया जाता है

इन वस्तुओं के घर में रहने मात्र से आती है अनेक परेशानियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -