बहुत ही खूबसूरत होता है यहां पर डूबते हुए सूरज का नजारा

गर्मियों की छुट्टी में ज्यादातर लोगों को ऐसी जगहों पर जाना पसंद होता है, जहां पर वह शांति के साथ-साथ खूबसूरत जगहों पर घूमने का मजा ले सकें. अगर आप भी तेज गर्मी से छुटकारा पाने के लिए कहीं घूमने जाना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां पर डूबते हुए सूरज का नजारा बहुत ही खूबसूरत होता है. डूबते हुए सूरज का खूबसूरत नजारा देखने के बाद आपकी सारी थकान दूर हो जाएगी. 

गर्मियों के मौसम में ज्यादातर लोगों को गोवा जाना पसंद होता है.  गोवा की खूबसूरत बीच, समुद्र तट, पब और मार्केट टूरिस्ट को अपनी ओर खींचते हैं. समुद्र के किनारे बैठ कर सन सेट और सनराइज का नजारा बहुत ही खूबसूरत होता है. अगर आप डूबते हुए सूरज की खूबसूरती को देखना चाहते हैं तो बेटलबटीम बीच जरूर जाएं.  यहां पर सूर्यास्त का नजारा सबसे अलग और खूबसूरत होता है. इसी वजह से इस बीच को  सनसेट बीच ऑफ गोवा भी कहा जाता है. 

अगर आपका बजट कम है तो आपके लिए ओडिशा सबसे परफेक्ट जगह रहेगी. यहां पर आप एक से एक बढ़कर खूबसूरत बीच देख सकते हैं. जहां आप डूबते हुए सूरज का खूबसूरत नजारा भी देख सकते हैं. इसके अलावा यहां पर भारत की पहली और विश्व की दूसरी सबसे बड़ी समुद्री चिल्का लेक भी मौजूद है. गर्मियों के मौसम में यहां पर घूमने के लिए भारी मात्रा में टूरिस्ट आते हैं. 

अगर आप डूबते हुए सूरज का नजारा देखना चाहते हैं तो इन छुट्टियों में लक्ष्यदीप जाए. यहां पर कभी भी टेंपरेचर 30 डिग्री से ऊपर नहीं जाता है. यहां पर आप डूबते हुए सूरज का खूबसूरत नजारा देख सकते हैं.

 

समर वेकेशन में घूमने के लिए बेस्ट हैं यूरोप के ये खूबसूरत शहर

इन खूबसूरत झीलों में ले बोटिंग का मजा

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -