बढ़ते हुए पेट्रोल के दामों पर मायावती ने सरकार पर फिर कसा तंज, कहा- लोगों को परेशान करना पूरी तरह से गलत और अनुचित है
बढ़ते हुए पेट्रोल के दामों पर मायावती ने सरकार पर फिर कसा तंज, कहा- लोगों को परेशान करना पूरी तरह से गलत और अनुचित है
Share:

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने मंगलवार को पेट्रोल, डीजल और तरलीकृत पेट्रोलियम गैस (एलपीजी) की कीमतों में वृद्धि को लेकर भाजपा सरकार पर हमला बोला, और इसके लिए जन कल्याण के लिए धन जुटाने के औचित्य को 'पूरी तरह से अनुचित' करार दिया। '' यह उन लोगों को परेशान करने के लिए पूरी तरह से गलत और अनुचित है, जो पहले से ही पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की कीमतों में लगातार और अनावश्यक रूप से वृद्धि करके कोविड-19 महामारी, बेरोजगारी और मुद्रास्फीति के कारण समस्याओं का सामना कर रहे हैं।

सरकार के इस कर वृद्धि के माध्यम से लोक कल्याण के लिए धन जुटाने का औचित्य उचित नहीं है। ' एक अन्य ट्वीट में मायावती ने कहा-'' पेट्रोल और डीजल पर लगातार और मनमाने तरीके से कर बढ़ाकर जनता की जेब पर इस बोझ को तुरंत रोकना जरूरी है, वास्तव में, यह सरकार द्वारा एक बहुत बड़ा कल्याण और उपकार होगा। करोड़ों गरीब, मेहनती लोग और देश के मध्यम वर्ग के लोग। '' 

मुंबई में शनिवार को पेट्रोल की कीमत 97 रुपये प्रति लीटर को छूने वाली पेट्रोल की कीमत के मद्देनजर बीएसपी अध्यक्ष की टिप्पणी, डीजल दर को पार कर गई। 88 रु. 2017 में यह मूल्य वृद्धि का 12 वां सीधा दिन था और तेल कंपनियों द्वारा दैनिक आधार पर दरों में संशोधन के बाद से सबसे बड़ी दैनिक वृद्धि शुरू हुई। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 90.58 रुपये प्रति लीटर हो गई। पेट्रोल की कीमत पहले ही राजस्थान और मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर 100 रुपये से अधिक हो गई है, जो ईंधन पर सबसे अधिक वैट लगाते हैं।

IIT खड़गपुर के स्टूडेंट्स को पीएम मोदी ने दिया 'सेल्फ थ्री' का मन्त्र, बोले- असफलता सफलता का आधार है...

केरल के राजनीतिक दलों ने विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद तैयार किया रोडमैप

ऑल इंडिया फुटबॉल फेड ने फीफा सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन करने के लिए ई-फुटबॉल चैलेंज का किया आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -