क्या अपनी बीवी को अपना राज बताना सही है

क्या अपनी बीवी को अपना राज बताना सही है

पति-पत्नी का रिश्ता प्रेम, निष्ठा, विश्वास, सम्मान और समझ पर टिका होता है अगर इन में से एक की भी कमी आ जाती है तो रिश्तो की डोर कमजोर हो जाती है. अगर आपके मन में कोई रहस्य है जिसे आप अपनी पत्नी से छुपाना चाहते है ताकि घर में शांति बनी रहे तो यह बात सही है लेकिन अगर यह बात किसी और से आपके पत्नी को पता चलेगा तो आपकी पत्नी को बहुत हर्ट होगा,

इसलिए कुछ भी बताने से पहले अपनी पत्नी के मिज़ाज़ को जरूर समझे. सभी पत्नी समझदार और बुद्धिमान हो यह जरुरी नहीं है इसलिए आज हम आपको इस आर्टिकल में कुछ खास टिप्स बताने जा रहे है जो आपकी इस समस्या से छुटकारा दिलाने में आपकी बहुत मदद करेगा. 

1. सभी की ज़िंदगी में कई घटनाएं घटती हैं इसलिए जब तक यह बात बताना जरुरी नहीं है इसे ना बताएं. अगर आप इस बात से कुछ ज्यादा ही परेशान है तभी बताएं या इस से सम्बंधित कोई परेशान आगे ना हो तब तक बिल्कुल ना बनाएं. 

2. अगर आप अपने अतीत की घटना से कुछ ज्यादा ही परेशान है जो बार-बार आपके सामने आ रहा हो या यह बाते बताने में आपको मजबूर कर रहा हो तो यह समझ ले की हर किसी के साथ कोई ना कोई घटना घटती ही है इसलिए इससे भूल ही जाएं और कभी भी उस बारे में ना सोचे और अपने आप को दोषी न ठहराए. इससे आप परेशान भी नहीं होगे और बात पत्नी को बतानी भी नहीं पड़ेगी.

3. जल्दबाज़ी में गलत कदम ना उढाये. जल्दबाज़ी में ऐसी बात न बोल दे जिससे आपकी छवि आपके पत्नी के सामने ख़राब हो जाएं. अच्छा मौके की तलाश करे और प्यार से यह बात बताते हुए समझाए और इस बात का जरूर ध्यान रखे की वह आपकी बात को समझ पाएगी या नहीं. तभी यह बात बताएं.

4. अगर अपने बात आपकी पत्नी को बता दी हो तो ऐसे में कुछ नकारात्मक चीज़ें हो सकती हैं इसलिए शांत रहे और थोड़ा समय दे. अगर आपके रिश्ते में प्रेम होगा तो वह जरूर समझ जाएगी.