ये फ़ूड दिलाते है तनाव से मुक्ति

जंक फूड, बेकरी फूड, कप केक्स और शुगरी चीजें कुछ देर आपको राहत तो जरूर देते हैं, लेकिन कमर का साइज भी बढा देते हैं. ऐसे में स्ट्रेस बढना जाहिर है. अगर आप स्ट्रेस से दूर और यंग दिखना चाहती है तो हेल्दी फूड ट्राई करें. इन्हें अपना कर आप तनाव से छुटकारा पा सकते है ..

1-ओटमील में पर्याप्त मात्रा में कार्बोहाइड्रेट होता है, जिससे हमारा शरीर सेरोटिन प्रोड्यूस करता है. सेरोटिन मूड अच्छा करने का काम करता है और मन को शांति और आराम का एहसास कराता है. इसमें मौजूद फाइबर स्लिम फिट रखते हैं. साथ ही बिना कैलरी बढाए यह पेट भरने का काम करता है. केले के साथ इसे   जरूर लें.

2-हफ्ते में कुछ दिन सालमन मछली खाने से मन शांत रहता है. इसमें मौजूद आमेगा 3 फैटी एसिड तनाव से लडने की क्षमता बढाता है. यह त्वचा को नर्म-मुलायम बनाने में मदद करता है. इन्फ्लामेशन को दूर करता है. इस तरह त्वचा रूखी नहीं होने पाती.

3-एक कप सादा लो-फैट दही तकरीबन 450 मिली ग्राम कैल्शियम प्रदान करता है, जो महत्वपूर्ण ब्यूटी मिनरल्स का काम करता है. हड्डियों को मजबूत बनाता है. शोध से यह साबित हो चुका है कि अधिक कैल्शियम लेने से पीएमएस की आशंका कम हो जाती है. एक ग्लास लस्सी तनाव से तुरंत राहत देती है.

कोकोनट मिल्क से पाए घर में हे स्ट्रेट हेयर्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -