यह अंधविश्वास नहीं विज्ञान भी इससे भली-भांति परिचित है

हर इंसान यही चाहता है कि उसके घर में कभी भी किसी चीज कि कमी न हों। उसका घर हमेशा खुशियों से भरा रहे। घर में किसी भी प्रकार कि कोई परेशानी ज्यादा समय तक न रूके। लेकिन आमतौर पर देखा जाए तो ऐसा नहीं होता है। किसी-किसी घर में परेशानी खुद अपना घर बना लेती है और उस घर में निरंतर लड़ाई-झगड़े, आर्थिक समस्या और भी न जाने कितनी ही परेशानी पैदा होती रहती है। क्या ऐसा आपके भी घर में होता है? अगर हां तो यहां पर आज हम आपसे इसी सिलसिलें में बात करने वाले है। दरअसल यह सब आपके घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा की वजह से हो रहा है। और इन सब का कारण आपके घर में मौजूद मकड़ी का जाला है जो नकारात्मक ऊर्जा को आमंत्रित करते है। तो चलिए देखते हैं कैसे मकड़ी का जाला आपके घर में परेशानियों को पैदा कर रहा है?

कुछ लोग इस बात को अंधविश्वास का नाम अवश्य देते है किन्तु अब तो विज्ञान भी इस बात को प्रमाणित कर चुका है कि मकड़ी के जालों का निर्माण, उनकी संरचना कुछ इस तरह की होती है कि नकारात्मक ऊर्जा को इक्कठा करते है। इसलिए जिस घर के कोने में मकड़ी के जाले होते है, घर के उस कोने में रहने वाले सदस्य हमेशा परेशान रहते है, उन्हें कोई ना कोई रोग अवश्य हुआ होता है। 

मकड़ी के जाले को दरिद्रता का प्रतीक माना जाता हैं। मकड़ी के जाले से घर की बरकत प्रभावित होती हैं। मकड़ी के जाले होते हैं वहां महालक्ष्मी निवास नहीं करती हैं। जिस घर में या भवन में नियमित साफ-सफाई होती रहती हैं उस घर में देवी लक्ष्मी की कृपा बरसती हैं, ऎसा शास्त्रोक्त विधान हैं।

मकड़ी के जालों में एक ख़ास बात ये भी होती है कि वो किसी भी चीज पर चिपक जाते है। मकड़ियाँ अपने शिकार को भी अपने जाले में ही फंसाकर रखती है और फिर उन्हें खाती है। किन्तु क्या आप जानते है कि मकड़ियों के जालों में अनेक सूक्ष्मजीव भी रहते है। यही सूक्ष्मजीव ही स्वास्थ्य के लिए समस्या बनते है और रोगों को जन्म देते है। 

माना जाता हैं मकड़ी के जाले बुरी शक्तियों को अपनी और आकर्षित करते हैं, घर में सकारात्मक उर्जा खत्म होती हैं और नकारात्मक उर्जा का प्रभाव बढने लगता हैं। जिससे घर के सदस्यों के स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ने लगता हैं। इस लिये भवन से मकड़ी के जाले दिखते ही हटा देने चाहिए।

जिस घर में मकड़ी के जाले होते है वहाँ सुख शान्ति नहीं होती बल्कि आये दिन कोई ना कोई क्लेश जन्म लेता रहता है। मनुष्य चाहकर भी कोई कार्य नहीं कर पाता। ऐसे माहौल में लोग रहना तो दूर खड़े रहना भी पसंद नहीं करते और इसीलिए कोई भी देव आपके घर में नहीं रहता जो आपके घर की स्थिति को और भी अधिक भयावह बना देता है।

 

सुबह बिस्तर छोड़ने से पहले कर लें यह काम

घर में चूहे कि ऐसी हरकत देती है कई अशुभ संकेत

पाना है शनि के दुष्प्रभाव से छुटकारा तो करें ऐसा उपाय

सपने में भोजन करते हुए देखने का मतलब क्या आप जानते हैं?

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -