'विपक्ष की इस मानसिकता को जनता के सामने लाना जरुरी..', मानसून सत्र का एक हफ्ता बर्बाद होने पर बोले PM

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संसदीय दल की मीटिंग में पीएम मोदी ने संसद में हंगामे को लेकर विपक्ष पर हमला बोला है. संसद की बैठक आरंभ होने से पहले पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष दोनों सदन चलने नहीं दे रहा है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि विपक्ष की इस मानसिकता को जनता के सामने लाना आवश्यक है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने सांसदों से आजादी की 75वीं सालगिरह के लिए रोडमैप पेश किया.

आज एक बार विपक्षी सांसदों ने पेगासस जासूसी रिपोर्ट पर चर्चा के लिए उच्च सदन में जमकर नारेबाजी की. जिसके बाद सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. लोकसभा में भी इस मामले को लेकर विपक्ष का शोर-शराबा जारी है. लोकसभा में विपक्षी सांसदों की नारेबाज़ी के बीच सदन की कार्यवाही को 11:45 बजे तक स्थगित किया गया.  इस से पहले कल भी पेगासस जासूसी मामले, तीन केंद्रीय कृषि कानूनों समेत अलग-अलग मुद्दों पर विपक्षी पार्टियों के सदस्यों ने सदन में जमकर हंगामा मचाया था. बता दें कि हंगामे के बीच तीन दफा लोकसभा की कार्रवाई को स्थगित करना पड़ा था. इसके बाद भी जब विपक्षी सांसदों का हंगामा कम नहीं हुआ, तब इसकी कार्रवाई को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया था. 

बता दें की इस मॉनसून सत्र के पहले हफ्ते में भी इन मुद्दों को लेकर सदन की कार्यवाही अधिकतर बाधित रही थी. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने विपक्ष से कहा कि, "सरकार आपको जवाब देना चाहती है. किन्तु आप लगातार नारेबाजी कर रहे हैं. यहां जनता ने आपको चुनकर भेजा है. जनता के हित के मुद्दे उठाने चाहिए. किन्तु आप सरकार को सुनना ही नहीं चाहते हैं."

क्या विपक्ष के हंगामे में बर्बाद हो जाएगा पूरा 'मानसून सत्र' ? पहले हफ्ते में कुछ घंटे ही हुआ कामकाज

नियमों में कुछ देर रात के बदलाव के बाद फिर खोले जाएंगे इंडोर डाइनिंग सेट शोरूम

प्रशांत किशोर की पूरी टीम त्रिपुरा में 'हाउस अरेस्ट', अभिषेक बनर्जी बोले- TMC से डरी भाजपा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -