प्रधानमंत्री का पढ़ा लिखा होना जरूरी...;अरविंद केजरीवाल पीएम मोदी पर कही बड़ी बात नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार
प्रधानमंत्री का पढ़ा लिखा होना जरूरी...;अरविंद केजरीवाल पीएम मोदी पर कही बड़ी बात नरोत्तम मिश्रा ने किया पलटवार
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मध्य प्रदेश में चुनावी बिगुल बजा दिया है। मंगलवार को उन्होंने राजधानी भोपाल में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इस दौरान 'आप' को विकल्प के रूप में पेश करते हुए मध्यप्रदेश की जनता से एक मौका देने की अपील की। केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर पीएम मोदी पर भी जोरदार प्रहार किया। उन्होंने मोदी पर सीधा निशाना करते हुए कहा कि जिस दिन मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया उन्हें लगा कि देश का प्रधानमंत्री पढ़ा लिखा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर पीएम कम पढ़ा लिखा हो तो कोई भी बेवकूफ बना सकता है। 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ भोपाल पहुंचे केजरीवाल ने मध्य प्रदेश की जनता से एक मौका देने की अपील की। इस दौरान उन्होंने जेल में बंद पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन और मनीष सिसोदिया की खूब तारीफ करते हुए बताया कि अच्छा काम करने से रोकने के लिए दोनों को जेल में डाल दिया गया। पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन के बारे में बात करते हुए बताया की वो इंटलिजेंट आदमी है, उन्होंने ही दिल्ली को मुफ्त बिजली देने का हिसाब किताब बताया। सत्येंद्र जैन ने ही मुफ्त इलाज की व्यवस्था की तो सिसोदिया ने सरकारी स्कूलों को शानदार बना दिया।

केजरीवाल ने कहा, "प्रधानमंत्री जी ने मनीष सिसोदिया को जेल भेज दिया। उस दिन मुझे लगा कि देश के प्रधानमंत्री पढ़े लिखे होने चाहिए। अगर देश के प्रधानमंत्री पढ़े लिखे होते तो उनको शिक्षा का महत्व पता होता। यदि देश के प्रधानमंत्री देशभक्त होते तो वह यह नहीं सोचते कि सिसोदिया आम आदमी पार्टी का है या कि किस पार्टी का है। वह मनीष सिसोदिया जैसे शख्स को देश के शिक्षा मंत्री बना देते और कहते कि तू देश के 10 लाख स्कूल ठीक कर दे। लेकिन उन्होंने जेल में डाल दिया। उस दिन मुझे लगा कि देश का पीएम पढ़ा लिखा हो।"

 

'केजरीवाल ने जब पीएम मोदी पर निशाना साधना शुरू किया तो बेहद तीखे और नुकीले शब्दों का इस्तेमाल करते हुए जमकर बरसे। नोटबंदी और कोरोना में थाली बजवाने की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि पीएम पढ़ा लिखा नहीं होगा तो कोई भी बेवकूफ बना देगा। उन्होंने कहा, 'कम पढ़ा लिखा पीएम होगा तो कोई भी बेवकूफ बना देगा। कोई आकर कहेगा सर आप नोटबंदी कर दो भ्रष्टाचार खत्म हो जाएगा। अब अगर कम पढ़ा लिखा पीएम होगा, उनको समझ नहीं है, नोटबंदी करवा दी, क्या भ्रष्टाचार खत्म हो गया?  कोई आकर कहेगा कि नोटबंदी कर दो आतंकवाद खत्म हो जाएगा, हुआ क्या? पूरा देश लाइन में लगावा दिया। पूरा देश चौपट करवा दिया । ना भ्रष्टाचार खत्म हुआ ना आतंकवाद। कोई कहेगा कि सबसे थाली बजवाओ कोरोना खत्म हो जाएगा। सारे देश से थाली बजवा दी। इसलिए मैं कह रहा हूं कि देश के पीएम को पढ़ा लिखा होना चाहिए।'

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिल्ली मुख्यमंत्री को साइड कइने करते हुए कहा आम आदमी पार्टी कांग्रेस की B टीम है। मध्यप्रदेश की जनता ने तीसरे दल को कभी नहीं स्वीकारा है, भोपाल में कांग्रेस का प्रदर्शन फ्लॉप शो था। चलो-चलो कहने वाले कमलनाथ जी को जनता ने चलता कर दिया। भारतीय जनता पार्टी जनता से लगातार जुड़ी रहकर उनकी आकांक्षाओं पर खरी उतरने वाली पार्टी है।
 

 


वायुसेना के 39 हवाईअड्डों को इस काम में किया जाएगा इस्तेमाल

 

पत्नी ने शारीरिक संबंध बनाने से कर दिया मना तो पति ने उठा लिया ये खौफनाक कदम

गधे को चांदी की प्लेट में खिलाए काजू, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -