शराब खरीदने के लिए दोनों डोज़ का टीकाकरण सर्टिफिकेट दिखाना हुआ अनिवार्य, आदेश जारी

चेन्नई: तमिलनाडु के नीलगिरी जिला प्रशासन ने निर्णय लिया है कि सरकारी शराब की दुकानों में सिर्फ उन्हें ही शराब दी जाएगी, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक ली हों. ग्राहकों को दुकानदार को पहले अपना वैक्सीन सर्टिफिकेट दिखाना होगा, फिर उन्हें शराब दी जा सकेगी. जिला कल्टेक्टर दिव्या ने इसके पीछे दलील दी है कि इससे टीकाकरण अभियान को गति मिलेगी.

बता दें कि नीलगिरी सैलानियों के बीच बेहद प्रसिद्ध है. लोग बड़ी तादाद में नीलगिरी पहुंचते हैं. प्रदेश ने पर्यटन स्थलों पर विशेष ध्यान दिया है, जिससे लोगों के बड़ी संख्या में आने की संभावना जताई जा रही है. लंबे लॉकडाउन के बाद एक बार वापस सभी क्षेत्रों को खोला जा रहा है. बीते 2 दिनों से नीलगिरी में बड़ी तादाद में सैलानी पहुंच रहे हैं. अधिकारियों का दावा है कि लोगों में अब भी टीके को लेकर डर बना हुआ है. ऐसे लोग शराब भी पी रहे हैं, किन्तु वैक्सीन के नाकारात्मक प्रभावों से डरते हैं. सबके टीकाकरण के लिए ही प्रशासन ने यह फैसला लिया है. 

जिला स्तर पर अधिकारियों ने कई बार टीके को लेकर जागरूकता अभियान चलाया है और लोगों से कहा है कि टीकाकरण अभियान में जरूर हिस्सा लें. अधिकारियों ने वैक्सीन से संबंधित तमाम अफवाहों को गलत बताया है, फिर भी लोग टीका लेने से कतरा रहे हैं.

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हुआ बदलाव?

फिर रिकॉर्ड ट्रैक पर लौटा शेयर बाजार, 17,200 के पार पहुंची निफ्टी

IIM कलीकट ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए की 50 सीटों की घोषणा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -