इस उल्लू को ढूंढना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है
इस उल्लू को ढूंढना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है
Share:

आज देख ही लेते है आपकी आँखे कितनी तेज तर्रार है। और आपका दिमाग कितना शातिर है। चोरो को ढूँढना तो पुलिस का काम है। और आप भी अपने घर में राखी चीज़े ढूंढ सकते है लेकिन इस उल्लू को ढूँढना सबके बस की बात नहीं है। जरा ध्यान से देखिए इस फोटो को और देखकर बताइए इसमें उल्लू कहाँ छुपा है। ये उल्लू एक अफ़्रीकी Scops उल्लू है। ये छोटा सा पक्षी सिर्फ़ सब सहारन अफ्रीका में पाया जाता है और अगर ये किसी डाल पर बैठा हो तो इसे खोज पाना काफ़ी मुश्किल होता है। ये तस्वीर एक सफारी गाइड Roan du Plessis ने एक सफारी लॉज के दौरान खींची है.

Roan पिछले कई सालों से लोगों को सफारी घुमाने लाते रहते हैं, पर खुद को अभी भी प्रोफेशनल फोटोग्राफर नहीं मानते. उनका कहना है कि यहां बहुत कुछ ऐसा है कि आप खुद को रोक ही नहीं सकते। Roan हमेशा से ही गंध वाले जानवरों के आस-पास रहे हैं,

इसलिए ये दूर से ही जानवरों को उनके गंध से पहचान लेते हैं. क्या आपको अभी भी तस्वीर में उल्लू नहीं मिला? पहली बार फोटो को ध्यान से देखिये! अगर आपको अभी तक उल्लू तक नहीं मिला है, तो बहुत ध्यान से तस्वीर के बीच में देखिये. अब शायद आपको दिख गया हो. अगर अभी भी आपको उल्लू नहीं दिखा तो एक आईना लेकर आइये और उसमें देख लीजिये. उल्लू पेड़ के साथ चिपक कर खड़ा है. ये पक्षी छिपने में मास्टर है मास्टर। इसका छोटा सा आकार देख कर बहुत से लोग इसके दीवाने हुए जा रहे हैं.

लड़की ने लड़के को किया कुछ ऐसा प्रपोज़ जिसके कोई भी चौक जाएगा

इस देश की अंडरग्रॉउंड टनल्स को देखकर चौक जाओगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -