राजधानी दिल्ली में हुआ लाइसेंस बनवाना मुश्किल
राजधानी दिल्ली में हुआ लाइसेंस बनवाना मुश्किल
Share:

देश की राजधानी दिल्ली में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाना अब पहले जैसा आसान नहीं होगा. सरकार अब लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया में बड़ा बदलाव करने जा रही है. प्राप्त सुचना के मुताबिक़ अब लाइसेंस बनवाने से पहले हर व्यक्ति को ऑटोमेटिक ड्राइविंग टेस्ट देना होगा.जिसे कैमरे की निगाहों से ट्रेक किया जाएगा. दिल्ली सरकार बदले गए नियमों को जल्द ही लागु कर सकती है. बताया जा रहा है कि इस योजना को सफल बनाने के लिए दिल्ली सरकार ने कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के साथ हाथ मिलाया है.

इस योजना के तहत राजधानी में 10 ऑटोमैटिक ड्राइविंग टेस्ट सेंटर बनाए जाएंगे. जिसमे करीब 10 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत लगेगी. इन ट्रैक को 8 अंक के आकार में रखा गया है जिसे महज 90 सेकंड में पार करना होगा. ख़बरों के मुताबिक, दिल्ली के हौज खास का डीटीसी टर्मिनल, शकुर बस्ती, राजा गार्डन और हरि नगर इलाकों में ये टेस्ट सेंटर्स बनाए जाएंगे.

इसके अलावा दूसरे सेंटर रोहिनी, द्वारका, ज्हारोडा कलन, बुरारी, सराए काले खां और लोनी रोड पर भी नए सेंटर्स का निर्माण किया जाएगा. सूचना के मुताबिक इन सेंटर्स की रखरखाव की जिम्मेदारी भी तीन साल के लिए मारुति सुजुकी को सौपी गयी है. 

 

अगले साल बढ़ जाएंगे स्कोडा कारों के दाम

लॉन्च हुई यामाहा की दमदार MT09

फोर्ड Endeavor भी रही पसंदीदा कार

है कार चोरी से बचना तो इन तरीकों पर गौर करना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -