रिलीज को नहीं हुए 2 महीने, अवतार ने तोड़ दिए कमाई से सभी रिकॉर्ड
रिलीज को नहीं हुए 2 महीने, अवतार ने तोड़ दिए कमाई से सभी रिकॉर्ड
Share:

जेम्स कैमरून की फिल्म ‘अवतार’ की सीक्वल ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ (Avatar: The Way of Water) जब बीते माह विश्वभर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई, तो लोगों को पैंडोरा की जादुई दुनिया उन्हें सिनेमाघरों तक खींच के ले आई है. ‘अवतार 2’ ने भी बॉक्स ऑफिसर पर जबरदस्त कमाई करते हुए नया रिकॉर्ड बना लिया है.  खबरों का कहना है कि, मूवी का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 2 अरब डॉलर से अधिक हो गया है, जो 162 अरब रुपये से अधिक है.

जेम्स कैमरून की मूवी ने इस सप्ताह के आखिर में सिनेमा की विश्व में एक नया इतिहास रच दिया. ‘अवतार 2’ बीते वर्ष दिसंबर में रिलीज हुई थी. फिल्म पिछले  6 वीकेंड से पहले नंबर पर कायम है. बॉक्स ऑफिस मोजो की रिपोर्ट के मुताबिक, 2009 की ‘अवतार’ दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाली मूवी है. अब कैमरून की एक और मूवी 2 अरब डॉलर के क्लब में शामिल हो गई है. ‘टाइटैनिक’ के अलावा तीन अन्य मूवी इस क्लब का हिस्सा हैं, जिसमें 2015 की ‘स्टार वार्स: एपिसोड VII-द फोर्स अवेकेंस’, ‘एवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर’ और ‘एवेंजर्स: एंडगेम्स’ शामिल हैं.

68 साल के जैम्स कैमरून एकमात्र ऐसे निर्देशक हैं जिनकी 3 मूवीज  उन छह मूवीज में शामिल हैं जिन्होंने 2 अरब डॉलर से अधिक की कमाई की है. खबरों का इस बारें में कहना है कि, तो निर्देशक आगे चलकर ‘अवतार’ की कम से कम तीन और सीक्वल रिलीज करने की योजना भी बनाई जा रही है. ‘अवतार 2’ की कास्ट में सैम वर्थिंगटन, जो सल्डाना, केट विंसलेट और स्टीफन लैंग जैसे सितारे हैं. फिल्म 16 दिसंबर 2022 को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी थी.

Emily Ratajkowski के नए हेयर कट को देख उड़ गए फैंस के होश

पार्टी में पामेला एंडरसन के लुक के दीवाने हुए लोग, ऑफ व्हाइट गाउन में बेहद स्टनिंग दिखीं एक्ट्रेस

मिया ने पहनी भगवा रंग की बिकनी...सोशल मीडिया पर मचा हंगामा

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -