AAP विधायक के पास से 130 करोड़ की बेनामी संपत्ति का खुलासा
AAP विधायक के पास से 130 करोड़ की बेनामी संपत्ति का खुलासा
Share:

नई दिल्ली : साल के शुरुआत से ही आम आदमी पार्टी के नेता एक के बाद एक कानूनी पचड़े में पड़ते जा रहे है। अब दिल्ली के छतरपुर से आप विधायक करतार सिंह तंवर के पास से 130 करोड़ की बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ है। कुछ दिनों पहले ही आयकर विभाग द्वारा मारी गई छापेमारी में उनकी 20 कंपनियों का खुलासा हुआ था।

जांच में बरामद की गई राशि का कोई कानूनी स्त्रोत भी नहीं मिला था। तंवर के घर, ऑफिस व फार्महाउस को मिलाकर उनके कुल 11 ठिकानों पर इनकम टैक्स ने छापेमारी की थी। जिन 20 कंपनियों का खुलासा हुआ था, वहां से भी टैक्स और स्टांप ड्यूटी चोरी का पता चला था। तंवर व उनके भाई के पास से 1 करोड़ के करीब नकदी और ज्वेलरी भी बरामद की गई थी।

बता दें कि आप विधायक ने सरकारी नौकरी से वीआरएस लेकर प्रॉपर्टी का काम शुरु किया था। जिसमें उन्होने करोड़ों कमाए। आप से पहले वो बीजेपी के पार्षद भी रह चुके है। तंवर तब इनकम टैक्स की नजर में आए जब उन्होने घिटोरनी गांव में एक फार्म हाउस खरीदा था। डील का पूरा पेमेंट कैश किया गया था।

इसकी शिकायत आईटी से की गई। इस डील सहित कई और मामलों में तंवर ने न तो स्टाम्प ड्यूटी चुकाई और न ही रजिस्ट्रेशन फीस जमा की। किसी लोन की जानकारी भी सामने नहीं आई। तंवर की कंस्ट्रक्शन कंपनी की तरफ से तैयार किए गए मॉल, रेसिडेंशियल हाउस के मामलों की भी जांच चल रही है।

बीते डेढ़ सालों में केजरीवाल सरकार ने महिला सुरक्षा को लेकर नहीं की एक भी बैठक

मंत्री ने डाॅक्टरों को पढ़ाया मच्छरों से बचने का पाठ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -