IT कंपनियों में नौकरियों की बहार, इस साल 1.50 लाख से ज्यादा फ्रेशर्स को मिलेगा रोज़गार
IT कंपनियों में नौकरियों की बहार, इस साल 1.50 लाख से ज्यादा फ्रेशर्स को मिलेगा रोज़गार
Share:

नई दिल्ली: अगर आप इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की पढ़ाई कर रहे हैं, तो यह खबर आपकी नौकरी से संबंधित है। देश की IT कंपनियां आपके लिए नौकरियों की सौगात लेकर आ रही है। IT कंपनियों ने इस साल 1.50 लाख से अधिक फ्रेशर्स को नौकरी देने की योजना बनाई है। इसमें देश के सबसे सफल कारोबारी रतन टाटा की टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज (TCS) सहित HCL और विप्रो जैसी दिग्गज कंपनियां भी शामिल हैं।

दरअसल, IT कंपनियों द्वारा हाल में जारी किए पहली तिमाही के नतीजों में फ्रेशर्स की नौकरियों को लेकर ऐलान किया है। HCL ने सोमवार को पहली तिमाही के परिणाम जारी करते हुए कहा कि कंपनी वित्त वर्ष 2021-22 में 22 हजार फ्रेशर्स को नौकरी देगी। इंफोसिस ने इस साल वैश्विक स्तर पर 35 हजार से अधिक फ्रेशर्स को नौकरी देने का कार्यक्रम आरंभ किया है। इसके अलावा TCS, विप्रो, माइंडट्री जैसी IT कंपनियों ने भी फ्रेशर्स को नौकरी देने का ऐलान किया है।

IT सेक्टर की कंपनियों ने मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही में यानी अप्रैल से जून के दौरान 45 हजार से अधिक फ्रेशर्स को नौकरी दी है। देश की सबसे बड़ी IT सर्विसेज कंपनी TCS ने अप्रैल से जून 2021 के दौरान 20,400 फ्रेशर्स को नौकरी दी है। इंफोसिस ने 8,200 फ्रेशर्स को अपने साथ जोड़ा है। वहीं Wipro ने 12 हजार नए फ्रेशर्स को नौकरी दी है। वहीं HCL टेक्नोलॉजी ने 7,500 नए लोगों को काम दिया है।

गुड़गांव में भारी बारिश बनी जान की दुश्मन, इमारत गिरने से हुई 3 की मौत

तमिलनाडु के इरोड में इमारत गिरने से तीन की मौत

गुड़गांव में भारी बारिश बनी जान की दुश्मन, इमारत गिरने से हुई 3 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -