ओलिंपिक की तैयारी के लिए इसका सहारा ले रहे हैं गोल्ड मेडलिस्ट शूटर अभिषेक वर्मा
ओलिंपिक की तैयारी के लिए इसका सहारा ले रहे हैं गोल्ड मेडलिस्ट शूटर अभिषेक वर्मा
Share:

नई दिल्लीः ओलंपिक को विश्व का सबसे बड़ा खेल आयोजन माना जाता है। हर खिलाड़ी की एक इच्छा होती है कि वह ओलंपिक में देश से लिए मेडल जीते। इशके लिए वह काफी समय से तैयारी करते हैं। इस कड़ी में शामिल है भारत के गोल्ड मेडलिस्ट शूटर अभिषेक वर्मा। वर्मा ने बीते दिनों ISSF विश्व कप में गोल्ड मेडल जीता था। उन्हेंने कहा कि ओलिंपिक मेडल जीतने के लिए अलग तरह की मानसिक स्थिरता की जरूरत होती है।

हरियाणा के 30 बरस के इस निशानेबाज ने इस साल अप्रैल में बीजिंग विश्व कप में 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीतकर ओलिंपिक कोटा हासिल किया था. उन्होंने पिछले सप्ताह रियो में वर्ल्ड कप में ही दूसरा पीला तमगा जीता। उन्होंने दस मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड वर्ग में यशस्विनी सिंह देसवाल के साथ सिल्वर मेडल जीता था. अभिषेक ने प्रेस ट्रस्ट से कहा ,‘निशानेबाजी शारीरिक से अधिक मानसिक खेल है . ओलिंपिक में हमें अलग तरह की मानसिक स्थिरता और आत्मविश्वास की जरूरत होगी।

मैं इसके लिये मानसिक व्यायाम, योग और ध्यान कर रहा हूं । इस गोल्ड मेडलिस्ट शूटर ने कहा कि मुझे पूरी तैयारी पर काम करना है लेकिन मुख्य फोकस मानसिक शांति पर होगा . फाइनल में जब आप निशाना साधते हैं और पीछे से शोर होता है तो फोकस हट जाता है . ऐसे में नौ या आठ के स्कोर आने लगते हैं . इसी पर फोकस करना है .’ भारत के पास इस समय निशानेबाजी में काफी युवा टीम है और अभिषेक ने कहा कि आपस में स्वस्थ प्रतिस्पर्धा से निशानेबाजों को सहायता मिल रही है।

US Open : राफेल नडाल ने जीता यूएस ओपन, 19वां ग्रैंड स्लैम ने किया अपने नाम

US OPEN : फाइनल में खराब प्रदर्शन को लेकर यह बोलीं सेरेना विलियम्स

इस होटल ने उजाड़ दी पत्रकार की जिंदगी, एक बीयर का बिल 50 लाख रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -