ISSF विश्व कप- भारत ने महिला स्कीट शूटिंग के इतिहास में पहली बार जीता पदक

रविवार को चंडीगढ़ के गनीमत सेखोनोन द्वारा जीती गई महिलाओं की स्कीट शूटिंग के इतिहास में भारत का पहला पदक है। आईएसएसएफ विश्व कप में गनीम ने कांस्य जीता। एक अन्य भारतीय कार्तिकी शक्तिवात महिलाओं की स्कीट स्पर्धा में चौथे स्थान पर रही, बस एक पदक से चूक गई। रविवार को भारतीय खिलाड़ियों के लिए अनुकूल दिन के रूप में चिह्नित किया गया था और एक अन्य गेम में भारत की महिला और पुरुष टीमों ने दिल्ली में चल रहे आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप 2021 में 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीते।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सौरभ चौधरी, शहजर रिजवी और अभिषेक वर्मा सहित भारतीय पुरुष टीम अपने वियतनामी विरोधियों के खिलाफ 17-11 से विजयी हुई और भारत की जीत को दोगुना करने के बाद महिला टीम ने राष्ट्र के लिए स्वर्ण पदक जीता। इससे पहले दिन में, भारतीय महिला टीम में मनु भाकर, यशस्विनी सिंह देसवाल और श्री निवेथा परमानन्थम ने स्वर्ण पदक सुरक्षित करने के लिए अपने पोलिश विरोधियों को सापेक्ष आसानी से हराया। 

हालाँकि, ISSF विश्व कप में भारत के स्कोर की बात करें, तो भारत अब ISSF विश्व कप में आठ पदकों के साथ पदक की ओर अग्रसर है और अब आठ पदकों के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका से आगे है। भारत ने अब तक प्रतियोगिता में तीन स्वर्ण पदक जीते हैं और उस श्रेणी में संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ संयुक्त रूप से सर्वोच्च स्थान पर है। भारत के पास तीन रजत पदक और दो कांस्य के अलावा तीन स्वर्ण पदक जीतें भी हैं।

IPL शुरू होने से पहले ही राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका, टीम से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर

प्रेमी के साथ मिलकर बेटी ने किया पिता का क़त्ल, प्रेम प्रसंग के विरोध से थी नाराज़

बंगाल चुनाव: लागू करेंगे CAA, महिलाओं को नौकरी में आरक्षण..., भाजपा ने अपने घोषणापत्र में किए ये बड़े वादे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -