ISSF विश्व कप- भारत की पुरुष ट्रैप टीम ने स्लोवाकिया को हराकर स्वर्ण पदक जीता

टूर्नामेंट के आईएसएसएफ विश्व कप फाइनल इवेंट में, भारत पुरुषों की ट्रैप टीम इवेंट ने स्वर्ण पदक जीता। इस घटना को जीतकर भारत ने स्कोर सूची में एक और स्वर्ण जोड़ा है। हमें साझा करें कि भारत के पुरुष ट्रैप टीम ने अपने स्लोवाकियाई विरोधियों को हराकर इस घटना को जीता। कियान चेनाई, पृथ्वीराज टोंडिमन और लक्ष्य ने माइकल स्लामका, एड्रियन ड्रोबनी और फिलिप मारिनोव को मात दी।

कांस्य पदक मैच में कजाकिस्तान ने कतर को हराया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि श्रेयसी सिंह, मनीषा कीर और राजेश्वरी कुमारी की भारतीय तिकड़ी ने कुछ ही समय पहले महिला ट्रैप टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता था। आईएसएसएफ विश्व कप में कुल 30 पदक (15 स्वर्ण, 9 रजत और 6 कांस्य) के साथ भारत पदक तालिका में सबसे ऊपर है। अगले सर्वश्रेष्ठ, यूएसए, कुल आठ पदक (4 स्वर्ण, 3 रजत और एक कांस्य) के साथ पीछे थे। 

पुरुषों की ट्रैप स्पर्धा में, भारतीय निशानेबाजों ने धीमी शुरुआत की, स्लोवाकिया के 13. 12 हिट प्राप्त किए। भारतीय तिकड़ी ने अगली श्रृंखला 13-12 से 2-2 से बराबरी पर ला दी। हालांकि, यहां यह साझा करने की आवश्यकता है कि स्लोवाक, हालांकि, अगली श्रृंखला 13-11 से जीतने में कामयाब रहे, और इसलिए 4-2 की महत्वपूर्ण बढ़त ले ली। स्लोवाकिया को 2 में से सिर्फ 1 सीरीज़ जीतने के लिए गोल्ड जीतने की ज़रूरत थी, भारत ने अपने खेल को पीछे छोड़ दिया। उन्होंने अगले दो में 14 और 13 बार लक्ष्य हासिल किया और स्वर्ण पदक 6-4 से जीता।

IPL 2021 को लेकर BCCI ने बदले नियम, अब 90 मिनिट में ख़त्म करना ही होगी पारी

टोक्यो ओलंपिक: विदेशी टिकट धारकों को नहीं मिलेगा पूरा रिफंड, जानिए क्यों

सचिन, बद्रीनाथ और युसूफ के बाद अब इरफ़ान पठान को भी हुआ कोरोना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -