इसरो के कुछ आसान सवालों का जवाब दीजिए, पीएम मोदी के साथ चंद्रयान-2 की लाइव लैंडिंग देखिए
इसरो के कुछ आसान सवालों का जवाब दीजिए, पीएम मोदी के साथ चंद्रयान-2 की लाइव लैंडिंग देखिए
Share:

बंगलोर: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने एक स्पेस क्विज कॉम्पिटिशन शुरू किया है. जो भी इस क्विज कॉम्पिटिशन को जीतेगा, उसे पीएम मोदी के साथ बैठकर चंद्रयान-2 को चांद पर उतरते हुए देखने का अवसर मिलेगा. ये क्विज कॉम्पिटिशन 9 अगस्त की रात 12 बजे से शुरू होकर 20 अगस्त तक जारी रहेगा. इसमें कक्षा आठ से दस तक के बच्चे हिस्सा ले सकते हैं. 

दरअसल, बीते दिनों पीएम मोदी ने 'मन की बात' में विज्ञान के प्रति बच्चों की रुचि बढ़ाने के लिए क्विज कॉम्पिटिशन के बारे में जानकारी दी थी. इस क्विज में जीतने वाले बच्चों को इसरो के बंगलोर स्थित सेंटर जाने का मौका मिलेगा  और वे पीएम मोदी के साथ बैठकर चंद्रयान-2 की चंद्रमा पर लैडिंग का अद्भुत नज़ारा देख सकेंगे. इसमें भाग लेने के लिए भारत सरकार की वेबसाइट mygov.in पर जाना होगा. इसमें 10 मिनट में 20 प्रश्नों का उत्तर देना होगा. स्टार्ट बटन पर क्लिक करते ही समय की गिनती शुरू हो जाएगा. कॉम्पीटीशन शुरू होने के बाद इसे आप पॉज नहीं कर सकते. इसमें एक छात्र को एक ही बार मौका मिलेगा. 

इसरो की वेवबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक कम वक़्त में अधिक जवाब देने वाले क्विज के विजेता होंगे. यदि दो भागीदारों के अंक एक जैसे होते हैं तो लकी ड्रा से विजेता चुना जाएगा. सबसे ज्यादा नंबर लाने वाले हर राज्यों के दो छात्रों को इसरो के बंगलोर स्थित सेंटर बुलाया जाएगा. 

महाराष्ट्र एटीएस ने अवैध तरीके से चलाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय टेलीफोन एक्सचेंज का किया पर्दाफाश

जम्मू-कश्मीर का यह बच्चा जीत लाया नेशल अवॉर्ड, डायरेक्टर बोले- उसे अब तक खबर नहीं

पेट्रोल और डीजल के मूल्यों में आई कमी, जानें नई कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -