गाजा के खिलाफ इजरायल की धमकियां अस्वीकार्य: हमास नेता
गाजा के खिलाफ इजरायल की धमकियां अस्वीकार्य: हमास नेता
Share:

गाजा: हमास के अध्यक्ष इस्माइल हनीयेह ने कहा कि गाजा पट्टी के खिलाफ इजरायल के रक्षा मंत्री बेनी गैंट्ज की धमकियां अस्वीकार्य हैं। इजरायली सैनिकों द्वारा इस्लामिक जिहाद के एक वरिष्ठ को हिरासत में लिए जाने के बाद तनाव बढ़ रहा है।

गाजा में हमास नेता के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, मध्य पूर्व शांति प्रक्रिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष समन्वयक टोर वेनेसलैंड के साथ फोन पर बातचीत के दौरान हनीयेह ने यह टिप्पणी की।  उन्होंने कहा, "इजरायली अधिकारियों, विशेष रूप से बेनी गैंट्ज की धमकियां अस्वीकार्य हैं," उन्होंने कहा।

इजरायली सैनिकों ने इस सप्ताह की शुरुआत में वेस्ट बैंक पर बासम अल-सादी को हिरासत में लिया था। वह इस्लामिक जिहाद आंदोलन में एक प्रमुख व्यक्ति है, गाजा पट्टी में एक और समूह जो इजरायल के खिलाफ हिंसक जवाबी कार्रवाई करने के लिए समर्पित है।
इजरायली सेना तब से प्रतिशोध के लिए चिंता के कारण गाजा पट्टी के पास हाई अलर्ट पर है।

गैंट्ज़ ने गाजा पट्टी के खिलाफ बल का उपयोग करने की कसम खाई, जब अल-सादी को हिरासत में ले लिया गया था ताकि तटीय एन्क्लेव के पास इजरायली शहरों में आदेश बहाल किया जा सके। हमास वर्तमान में गाजा पट्टी को नियंत्रित करता है, जो 2007 से इजरायली प्रतिबंध के तहत है।

इजरायल रेडियो को दिए गए रक्षा मंत्री के बयान के अनुसार, "अगर गाजा पट्टी की निकटता में सामान्य जीवन की दिनचर्या को फिर से शुरू करना संभव नहीं है, तो गाजा पट्टी के अंदर भी कोई सामान्य जीवन नहीं होगा।

हनीयेह ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र की "इस स्थिति में एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है" और इसे "इजरायली कब्जे को बाधित करने और फिलिस्तीनी लोगों को नुकसान पहुंचाने से रोकने" का आग्रह किया।

पेलोसी की यात्रा के बाद, चीन ने ताइवान के आसपास सैन्य अभ्यास किया

यूनाइटेड किंगडम में कर योजनाओं को लेकर ऋषि सुनक, लिज ट्रस में झड़प

जो बिडेन ने गर्भपात के अधिकारों पर कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -