सभी विदेशियों के लिए इजराइल के दरवाज़े बंद, लेकिन 'मिस यूनिवर्स' के लिए आ सकेंगी सुंदरियां
सभी विदेशियों के लिए इजराइल के दरवाज़े बंद, लेकिन 'मिस यूनिवर्स' के लिए आ सकेंगी सुंदरियां
Share:

जेरूसलम: इजरायल ने कोरोना वायरस के नए और खतरनाक Omicron वैरिएंट के तेजी से फैलते संक्रमण की वजह से अपनी देश की सरहदों को विदेशी नागरिकों के लिए बंद कर दिया है। हालांकि, इजराइल ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वहाँ होने वाले ‘मिस यूनिवर्स पेजेंट’ कार्यक्रम पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। ये कार्यक्रम इजरायल के दक्षिणी हिस्से में स्थित लाल सागर के पास रिसॉर्ट शहर एलिअट में आयोजित होने वाला है। ये इलाका जॉर्डन के करीब पड़ता है। पूरे विश्व की कई महिलाएँ इस कार्यक्रम के लिए इजरायल पहुँचने वाली हैं।

इजरायल के पर्यटन मंत्री योएल रजवाज़ोव ने रविवार (28 नवंबर, 2021) को इन प्रतिभगियों को प्रतिबंधों से राहत देने का ऐलान किया। जबकि इससे एक दिन पहले ही विदेशी नागरिकों के लिए प्रवेश बंद करने की घोषणा की गई थी। हालाँकि, इन प्रतिभागियों को कोरोना वायरस से जुड़े सभी मेडिकल व शासकीय दिशानिर्देशों का पालन करना होगा और हर 2 दिन में इनका RTPCR टेस्ट भी कराया जाएगा। रविवार को साप्ताहिक कैबिनेट बैठक के बाद मंत्री रजवाज़ोव ने इस संबंध में जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि, 'ये एक ऐसा कार्यक्रम है, जिसे 174 देशों के लोग देखेंगे। ये एक बेहद महत्वपूर्ण आयोजन है। एक ऐसा आयोजन, जिसकी एलिअट शहर को बहुत ज़रूरत भी है। वेवर्स कमिटी का इस्तेमाल कर के हम ऐसे कार्यक्रम करा सकते हैं। हमारा देश इसके लिए पहले से प्रतिबद्ध रहा है, इसीलिए इसे कैंसिल नहीं किया जा सकता है।” इजरायल के पीएम नफ्ताली बेनेट ने कहा था कि देश को भीतर खुला रखने के लिए बाहर से आने वालों पर पाबन्दी लगानी होगी।

भारत में Omicron का एक भी केस नहीं, जानिए WHO ने इसे क्यों बताया 'वैर‍िएंट ऑफ़ कंसर्न'

चीन की बढ़ती दादागिरी से एक्शन में आया अमेरिका, जल्द उठा सकता है ये कदम

जिम्बाब्वे ने एड्स से निपटने के लिए एक नई पंचवर्षीय रणनीति का खुलासा किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -