वेस्ट बैंक यरूशलेम में इजरायली सैनिकों ने फिलिस्तीनी हमलावर को उतारा मौत के घाट

Jun 17 2021 10:09 AM
वेस्ट बैंक यरूशलेम में इजरायली सैनिकों ने फिलिस्तीनी हमलावर को उतारा मौत के घाट

तेल अवीव: इजरायली सेना ने बुधवार को एक फिलिस्तीनी महिला का गोली मारकर क़त्ल कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महिला ने वेस्ट बैंक निर्माण स्थल की रखवाली कर रहे सैनिकों के एक समूह को अपनी कार निशाना बनाने का प्रयास किया। सेना ने अपने बयान में कहा कि यरूशलेम के उत्तर में हिज़्मेह में महिला ने कार से बाहर निकली तथा चाकू खींच लिया, जिसके पश्चात् सैनिकों ने महिला पर गोलियां चला दीं।

सेना ने बयान में यह नहीं बताया गया कि महिला सैनिकों के कितनी नजदीक थी तथा सेना ने इस घटना की कोई तस्वीर या वीडियो जारी नहीं किया है। बता दें कि, इजरायल के नए पीएम नफ्ताली बेनेट के सत्ता संभालने के पश्चात् यह इस प्रकार की पहली घटना सामने आई है। हाल के सालों में, इज़राइल ने वेस्ट बैंक में इजरायली सैनिकों और बसने वालों के खिलाफ गोलीबारी, छुरा घोंपने तथा कार से हमला करने की एक कई घटनाएं देखी हैं।

वही इस प्रकार की घटनाओं को अधिकांशता फिलिस्तीनियों द्वारा अंजाम दिया गया है, जिनका संगठित आतंकवादी समूहों से कोई स्पष्ट संबंध नहीं है। वहीं फ़िलिस्तीनी तथा इज़राइली मानवाधिकार समूहों का कहना है कि सैनिक अक्सर अत्यधिक बल का इस्तेमाल करते हैं। सैनिक हमलावरों को लोगों को मारे बिना रोक सकते हैं। कुछ मामलों में उनका कहना है कि निर्दोष लोगों की पहचान हमलावरों के तौर पर की गई है और उन्हें गोली मार दी गई है। 

सिंगापुर स्वास्थ्य मंत्रालय ने सिनोवाक वैक्सीन प्रदान करने के लिए 24 प्राइवेट हेल्थकेयर संस्थानों का किया चयन

सत्यजीत रे की पुस्तक 'अनदर डोजेन स्टोरीज का बंगाली से अंग्रेजी में अनुवाद किसने किया?

हाइपोक्सिया क्या है?