इजरायल के पीएम नफताली बेनेट अपनी पहली आधिकारिक बैठक के लिए रवाना हुए अमेरिका
इजरायल के पीएम नफताली बेनेट अपनी पहली आधिकारिक बैठक के लिए रवाना हुए अमेरिका
Share:

इजरायल के प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट ने ईरान पर ध्यान केंद्रित करते हुए क्षेत्रीय और वैश्विक सुरक्षा के मुद्दों पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ अपनी पहली आधिकारिक बैठक के लिए अमेरिका की यात्रा शुरू की है। रिपोर्टों के अनुसार दोनों नेताओं के बीच गुरुवार को होने की संभावना है।

पिछले कुछ दिनों में गाजा पट्टी के साथ इजरायल की सीमा पर हिंसक घटनाओं ने अटकलों को बढ़ा दिया है कि इस्लामिक हमास आंदोलन के साथ नए सिरे से वृद्धि आसन्न थी। इस बीच, ईरान के साथ इज़राइल का लंबे समय से चल रहा छाया युद्ध अधिक प्रत्यक्ष टकराव में फैलने की धमकी दे रहा है क्योंकि दोनों पक्षों ने इस क्षेत्र के आसपास के विभिन्न स्थानों पर मारपीट की। बेनेट, जिन्होंने बार-बार कहा है कि इज़राइल ईरान के खिलाफ कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित रखता है ईरान के प्रति अपनी नीति की रूपरेखा तैयार करने की उम्मीद है।

मंगलवार की दोपहर बेन गुरियन हवाई अड्डे से विमान में चढ़ने से पहले, प्रधान मंत्री ने कहा कि अमेरिका में एक नया प्रशासन और इज़राइल में एक नई सरकार है, और मैं अपने साथ यरूशलेम से सहयोग की एक नई भावना ला रहा हूं। इस बीच, आगामी बैठक के संबंध में व्हाइट हाउस के एक बयान में कहा गया है कि "यह यात्रा दोनों नेताओं के लिए इजरायल और फिलिस्तीनियों के लिए शांति, सुरक्षा और समृद्धि को आगे बढ़ाने के प्रयासों और अधिक शांतिपूर्ण और सुरक्षित दिशा में काम करने के महत्व पर चर्चा करने का एक अवसर होगा। 

इंदौर का चूड़ीवाला तस्लीम अली गिरफ्तार, आज कोर्ट में हो सकती है पेशी

बेंगलुरु: सड़क पर लावारिस हालत में मिली 2 दिन की नवजात बच्ची

प्यार में नाकाम हुए युवा भाजपा नेता ने की ख़ुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखी ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -