इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने किया चुनावों में जीत का दावा
इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने किया चुनावों में जीत का दावा
Share:

इज़राइल एग्जिट-पोल से पता चलता है कि चुनाव में कोई स्पष्ट विजेता नहीं है, प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के भाग्य को अनिश्चित और सिग्नलिंग राजनीतिक गतिरोध जारी रखा। और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने दो साल में देश के चौथे चुनावों में जीत का दावा किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नेतन्याहू ने मंगलवार रात ट्विटर पर लिखा, मेरे नेतृत्व में दक्षिणपंथी और लिकुड (पार्टी) को भारी जीत। 

उन्होंने कहा कि उनकी दक्षिणपंथी लिकुड पार्टी इजरायल की सबसे बड़ी पार्टी है जिसने चुनावों में लगभग 31 सीटें जीतने का सुझाव दिया। सरकारी गठबंधन बनाने के लिए, नेतन्याहू ने तीन दक्षिणपंथी दलों के नेताओं के साथ फोन पर बात की, जो पहले से ही उनके नेतृत्व में गठबंधन में शामिल होने की कसम खा रहे थे। एग्जिट पोल ने अनुमान लगाया कि उन्होंने 53-54 सीटें एक साथ जीती हैं। 

यह स्पष्ट है कि इजरायल के स्पष्ट बहुमत वाले दक्षिणपंथी हैं और वे एक स्थिर और मजबूत दक्षिणपंथी सरकार चाहते हैं जो इजरायल की अर्थव्यवस्था और सुरक्षा का ध्यान रखेगी।" प्रो-सेटलर यामिना पार्टी की नेता नफ़तली बेनेट ने कहा कि उन्होंने नेतन्याहू के साथ फोन पर बातचीत भी की। यामीना के अनुमान के मुताबिक सात सीटों पर मतदान हुआ। यदि नेतन्याहू के पूर्व करीबी सहयोगी, बेनेट, लंबे समय के नेता के गठबंधन में शामिल होने का फैसला करेंगे, तो वे 120 सीटों वाली संसद में 61 सीटों का गठबंधन बना सकते हैं।

अमेरिकी सीनेट ने विवेक मूर्ति को नियुक्त किया सर्जन जनरल

मिजोरम में तेजी से बढ़ता जा रहा है संक्रमण का आंकड़ा

हीरो मोटोकॉर्प ने की अप्रैल से मोटरसाइकिलों की कीमतों में वृद्धि की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -