नवनिर्वाचित इजरायली सांसदों को अनिश्चितताओं के बीच दिलाई गई शपथ
नवनिर्वाचित इजरायली सांसदों को अनिश्चितताओं के बीच दिलाई गई शपथ
Share:

दो वर्षों में देश के चौथे चुनाव के एक गतिरोध के समाप्त होने के दो सप्ताह बाद नई सरकार के गठन की अनिश्चितताओं के बीच नवनिर्वाचित इजरायली सांसदों को शपथ दिलाई गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शपथ ग्रहण समारोह मंगलवार को इजरायल के 24 वें केसेट या संसद के उद्घाटन के रूप में चिह्नित किया गया।

मंगलवार को, इज़राइल के राष्ट्रपति ने प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को देश की बिखरी हुई संसद से सरकार बनाने की कोशिश करने का मुश्किल काम सौंपा, जिससे दूतावास नेता को भ्रष्टाचार के आरोपों पर मुकदमा चलाने के लिए अपने पद पर लंबे समय तक रहने का मौका मिला। बहरहाल, रिवलिन ने कहा कि कानून में कुछ भी नहीं था कि नेतन्याहू को उस पद को धारण करने से रोका जाए। नव निर्वाचित संसद में 13 दलों के साथ परामर्श करने के बाद, रिवलिन ने कहा कि नेतन्याहू के पास नई सरकार बनाने वाले किसी भी उम्मीदवार के लिए सबसे अच्छा मौका था।

अब, इस आयोजन की शुरुआत राष्ट्रपति रेवेन रिवलिन ने केसेट के नवनिर्वाचित 120 सदस्यों के एक संबोधन से की। उन्होंने सांसदों से नेतृत्व दिखाने और लंबे समय तक राजनीतिक गतिरोध खत्म करने का आग्रह किया। "इज़राइली लोगों को उम्मीद है कि आपमें से हर कोई नेतृत्व दिखाएगा। निर्णय का अर्थ है कि अब नेतन्याहू के पास गठबंधन सरकार बनाने के लिए 28 दिन का समय है, जिसमें एक और उम्मीदवार को रिवलिन कार्यों से पहले दो सप्ताह के विस्तार की संभावना है या किसेट को एक चुनने के लिए कहते हैं।

पति को गोदी में उठाकर अनुष्का ने दिखाया अपना दम, वायरल हुआ वीडियो

एंटीलिया केस: NIA के दफ्तर पहुंचे परमबीर सिंह, खुल सकते हैं कई अहम राज़

वर्ल्ड हेल्थ डे पर बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी ने दी फिट रहने की एडवाइस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -