इजराइल की खुफिया एजेंसी चीन के कोरोना पर कर रही रही अध्ययन
इजराइल की खुफिया एजेंसी चीन के कोरोना पर कर रही रही अध्ययन
Share:

इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद ने स्थानीय मीडिया द्वारा 'स्टडी' की और कहा चीन के कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर आने वाला है। एक नियामक अनुमोदन के बाद इजरायल एक शोध संस्थान द्वारा विकसित संभावित कोविड-19 वैक्सीन के लिए मानव परीक्षण शुरू करेगा।  टीकाकरण के विकल्प मंत्रालय का कहना है 1 नवंबर को रक्षा मंत्रालय द्वारा इसकी देखरेख की जाएगी। खरीद का अंतिम उद्देश्य चीनी यौगिक का अध्ययन और आगे की खोज करना है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा- '' पर्दे के पीछे कई राजनयिक प्रयास चल रहे हैं। हम इस बात की कोशिश कर रहे हैं कि इजरायल के नागरिकों के लिए जल्द से जल्द एक वैक्सीन का उपयोग सुनिश्चित करने के लिए हम हर संभव कोशिश कर रहे हैं। "दूसरी ओर, इजरायल इंस्टीट्यूट फॉर बायोलॉजिकल रिसर्च (IIBR) ने मार्च में अपने" BriLife "वैक्सीन के लिए पशु परीक्षण शुरू किया और आगे ले जा रहा है मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि स्वास्थ्य मंत्रालय और एक निगरानी समिति के रूप में मंच हरी झंडी देता है। 18 से 55 वर्ष की आयु के 8 स्वयंसेवकों पर तीन सप्ताह तक निगरानी रखी जाएगी और वायरस एंटीबॉडीज के विकास की निगरानी की जाएगी।

जंहा अप्रैल / मई के लिए 30,000 स्वयंसेवकों के साथ तीसरे चरण के बड़े पैमाने पर चरण की योजना बनाई गई है।वहीं सफल परीक्षण के बाद, टीका को बड़े पैमाने पर उपयोग के लिए अनुमोदित किया जा सकता है। वैक्सीन को कई पशु मॉडल पर अच्छी तरह से परीक्षण किया गया था और IIBR ने नैदानिक परीक्षणों के पहले और दूसरे चरण के लिए 25,000 से अधिक खुराक का उत्पादन किया है। 9 मिलियन आबादी वाला इज़राइल दैनिक संक्रमण की दर में लगातार गिरावट के बाद दूसरे राष्ट्रव्यापी कोरोना वायरस और लॉकडाउन से राहत प्राप्त कर चूका है।

पेशावर में विस्फोट में आई नई अपडेट 70 बच्चे और हुए घायल

पेशावर के एक मदरसे में बम धमाका, 19 बच्चे हुए घायल

अमेरिकी सैन्य अकादमी के प्रमुख ने ' प्रणालीगत नस्लवाद ' जांच के बीच दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -