इज़राइल की  सरकार ने ओमिक्रोन  से लड़ने के लिए चौथी बूस्टर खुराक की घोषणा की
इज़राइल की सरकार ने ओमिक्रोन से लड़ने के लिए चौथी बूस्टर खुराक की घोषणा की
Share:

इज़राइल ने बुधवार को नए वैक्सीन-विकसित ओमिक्रोन  संस्करण का मुकाबला करने के लिए कोविड वैक्सीन की चौथी खुराक देने की योजना की घोषणा की। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, महामारी प्रतिक्रिया टीम ने मंगलवार रात सिफारिश की कि 60 वर्ष से अधिक आयु के किसी भी व्यक्ति और चिकित्साकर्मियों को फाइजर कोरोनावायरस वैक्सीन की चौथी खुराक मिले।

प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट ने एक बयान में इस कदम का स्वागत करते हुए कहा, "यह शानदार खबर है जो हमें ओमिक्रॉन लहर से गुजरने में मदद करेगी जो दुनिया को घेर रही है।" बेनेट ने कहा, “कोविड -19 वैक्सीन की तीसरी खुराक प्राप्त करने वाले इजरायल दुनिया में पहले थे, और हम चौथी खुराक के साथ भी आगे बढ़ रहे हैं।”

नई घोषणा तब हुई है जब इज़राइल ने हाल के हफ्तों में ओमिक्रोन  संस्करण के नए मामलों में वृद्धि देखी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक मंगलवार को देश में 1,323 नए कोविड-19 मामले सामने आए। स्वास्थ्य मंत्री नित्ज़न होरोविट्ज़ ने ट्वीट किया, "60 से अधिक लोगों और सभी उम्र के चिकित्सा कर्मचारियों के लिए एक और टीका।"

"ओमिक्रोन की सर्वोच्च प्राथमिकता चिकित्सा कर्मचारियों को सुरक्षित रखने के साथ-साथ सबसे कमजोर वयस्कों की रक्षा करना है। प्रतीक्षा करने की कोई आवश्यकता नहीं है।" 

हार्वर्ड विश्वविद्यालय के प्रोफेसर को चीन के साथ संबंध छिपाने का दोषी ठहराया गया

हाथ में दो बंदूकें लिए तालिबानी लड़ाके ने किया जमकर डांस, वीडियो देख लोग हुए हैरान

फिलीस्तीनी राष्ट्रपति ने इजरायल से रुकी हुई शांति प्रक्रिया को फिर से शुरू करने का आह्वान किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -