इजरायल के वित्त मंत्री ने यरूशलेम में शांति बहाल करने के लिए अंतरराष्ट्रीय मदद का आग्रह किया
इजरायल के वित्त मंत्री ने यरूशलेम में शांति बहाल करने के लिए अंतरराष्ट्रीय मदद का आग्रह किया
Share:

पूर्वी यरुशलम: इजरायल के विदेश मंत्री यायर लापिड ने इजरायल-फिलिस्तीनी तनाव बढ़ने पर अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन के साथ फोन पर बातचीत के दौरान पूर्वी यरुशलम में शांति बनाए रखने में अंतरराष्ट्रीय सहायता का आग्रह किया।

रिपोर्टों के अनुसार, दोनों लेलाडरों ने इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच हिंसा की हालिया लहर पर चर्चा की, जो पूर्वी यरूशलेम में अल-अक्सा मस्जिद परिसर पर केंद्रित है, जहां शुक्रवार से इजरायली पुलिस के साथ झड़पों में 200 फिलिस्तीनी घायल हो गए हैं।

फोन पर ब्लिंकेन के साथ बात करने के बाद, लैपिड ने ट्वीट किया, "मैंने यरूशलेम में शांति बहाल करने में अंतरराष्ट्रीय समर्थन की आवश्यकता पर जोर दिया।  " उन्होंने इजरायल की स्थिति की पुष्टि की कि फ्लैशपॉइंट पवित्र स्थल पर छापे "सैकड़ों इस्लामी चरमपंथियों द्वारा दंगों के सामने जिम्मेदार और कैलिब्रेटेड ऑपरेशन" थे। " लैपिड ने कहा।

ब्लिंकन ने जॉर्डन के उप प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री अयमान सफादी से एक दिन पहले पूर्वी यरुशलम में हुई हिंसा के बारे में बात की थी। अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, ब्लिंकेन ने यथास्थिति बनाए रखने की आवश्यकता पर जोर दिया।

विवादास्पद पवित्र स्थल यरूशलेम के पुराने शहर में स्थित है, जिसे इज़राइल ने 1967 के मध्य पूर्व संघर्ष में कब्जा करने के बाद कब्जा कर लिया था। यह मुसलमानों को अल-अक्सा मस्जिद परिसर के रूप में जाना जाता है और यहूदियों को टेम्पल माउंट के रूप में जाना जाता है। संपत्ति का प्रबंधन जॉर्डन के मुस्लिम वक्फ द्वारा किया जाता है, फिर भी यह इजरायली पुलिस द्वारा संरक्षित है।

WHO चीफ को पीएम मोदी ने दिया नया 'तुलसी भाई' नाम, टेड्रोस घेब्रेयसस की गुजराती सुन खुश हुए PM

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने अपनी अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के श्रीलंका के प्रयासों की सराहना की

इस्लामाबाद सरकार में बदलाव, भारत-पाक संबंधों को सामान्य बनाने का मौका

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -