ईरान की जवाबी धमकी पर इजरायली दूतावास हुआ अलर्ट
ईरान की जवाबी धमकी पर इजरायली दूतावास हुआ अलर्ट
Share:

ईरान ने अपने शीर्ष परमाणु वैज्ञानिक मोहसिन फाखरीज़ादे की हत्या पर जवाबी हमला किया, रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इजरायल के दूतावास अलर्ट पर हैं। ईरानी सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनेई ने शनिवार को मोहसिन फखरीजादे की हत्या के पीछे अपराधियों को "दंडित" करने की जानकारी दी। ईरान के राष्ट्रपति रूहानी ने पहले इज़राइल पर संयुक्त राज्य अमेरिका के लिए "भाड़े" के रूप में कार्य करने का आरोप लगाया था।

रूहानी ने कहा कि ईरान का राष्ट्र ज़ायोनियों द्वारा तय किए गए षड्यंत्र के जाल में फंसने के बजाय चालाक है। वे अराजकता पैदा करने की सोच रहे हैं, लेकिन उन्हें पता होना चाहिए कि हमने उनके हाथ पढ़ लिए हैं और वे सफल नहीं होंगे, "रूहानी ने कहा कि वह वादा करता है "इस आपराधिक कृत्य को अनुत्तरित नहीं छोड़ना" और कहा कि ईरान "उचित समय में" जवाबी कार्रवाई करेगा।  59 वर्षीय परमाणु वैज्ञानिक मोहसिन फखरीजादे को तेहरान के पास उनकी कार में हमलावरों ने गोली मार दी और अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई। ईरान के विदेश मंत्री मोहम्मद जवाद ज़रीफ़ ने संदेह जताया कि "इजरायल की भूमिका के गंभीर संकेत" थे, जल्द ही आश्वासन के बाद। वह कहते हैं, "इजरायल की भूमिका के गंभीर संकेत के साथ यह कायरता अपराधियों की हताश वार्मिंग दिखाती है।"

दूसरी तरफ अमेरिका ने 2008 में "ईरान के परमाणु कार्यक्रम के विकास में योगदान देने वाली गतिविधियों और लेनदेन" के लिए फखरीजादेह के खिलाफ प्रतिबंध जारी किए थे। ईरान के रक्षा मंत्री अमीर हातमी फखरीज़ादेह की हत्या और ईरान के शीर्ष जनरल कासिम सोलेमानी की हत्या "पूरी तरह से संबंधित" घटनाएं थीं। ईरान के सशस्त्र बलों के प्रमुख मेजर जनरल मोहम्मद बाघेरी ने हत्या को "देश की रक्षा प्रणाली के लिए एक कड़वा और भारी झटका" बताया और "गंभीर प्रतिशोध" की चेतावनी दी।

चीन ने अमेरिकी जांच से युआन का सही मूल्यांकन नहीं करने का दावा किया पेश

ज्वालामुखी विस्फोट के बाद पूर्वी इंडोनेशिया के कई घरों को करवाया गया खाली

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अमेरिका के लोगों ने दिया अपना समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -