वेस्ट बैंक में नई बस्तियां बसाना चाहता है इजराइल, अमेरिका ने किया समर्थन तो फिलिस्तीन ने जताया विरोध
वेस्ट बैंक में नई बस्तियां बसाना चाहता है इजराइल, अमेरिका ने किया समर्थन तो फिलिस्तीन ने जताया विरोध
Share:

रामल्ला: फिलिस्तीन (Palestine) ने वेस्ट बैंक के दक्षिण में स्थित हेब्रोन शहर में एक नई बस्ती बसाने के इजरायल (Israel) के फैसले का पक्ष लेने पर अमेरिका की कड़े शब्दों में आलोचना की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने फिलिस्तीन लिबरेशन ऑर्गनाइजेशन के  महासचिव सएब एरेकात के हवाले से इस बारे में जानकारी दी है। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने लिखा कि, 'कब्जे वाले हेब्रोन में गैर कानूनी बस्ती बसाने का इजरायल का फैसला उपनिवेशवाद को वैधता देने के अमेरिका (US) के फैसले का पहला ठोस परिणाम है।'  एरेकात ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'बस्तियों के खिलाफ प्रतिबंध लगाने सहित ठोस कदम उठाना अंतर्राष्ट्रीय जिम्मेदारी है।'  एरेकात का यह ट्वीट इजरायल के रक्षामंत्री नाफ्ताली बेनेट द्वारा हेब्रोन में नई बस्ती के निर्माण को स्वीकृति देने के बाद आया है। 

इजरायल की बस्ती बसाने की गतिविधियां फिलिस्तीन से उसके बीच शांति वार्ता में बाधा डालने वाले सबसे मुख्य मुद्दों में से है। फिलिस्तीन के हालिया आंकड़ों के मुताबिक, वेस्ट बैंक में 135 बस्तियों और 100 अवैध आउटपोस्ट्स में तक़रीबन चार लाख अवैध इजरायली रह रहे हैं। यहां फिलिस्तीन की आबादी बढ़कर 26 लाख हो चुकी है।

विश्व का सबसे बड़ा स्टेडियम बन कर हुआ तैयार, इन दो टीमों के बीच हो सकता है मैच

मोरक्को में दर्दनाक सड़क हादसे में 8 की मौत, 42 घायल

सऊदी अरब बना जी-20 की मेजबानी करने वाला पहला मुल्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -