इज़राइल, यूके व्यापार समझौते को उन्नत करने पर सहमत
इज़राइल, यूके व्यापार समझौते को उन्नत करने पर सहमत
Share:

जेरूसलम - इजराइल के अर्थव्यवस्था और उद्योग मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, इजरायल और यूनाइटेड किंगडम अपने मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) को बढ़ाने पर सहमत हुए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, नया व्यापार सौदा, जो कि इजरायल की अर्थव्यवस्था मंत्री ओर्ना बारबीवई और ब्रिटेन के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार राज्य सचिव ऐनी-मैरी ट्रेवेलियन के बीच यरूशलेम में एक बैठक में हुआ था, दोनों देशों के बीच वस्तुओं और सेवाओं के व्यापार में बाधाओं को दूर करेगा। इज़राइल और यूनाइटेड किंगडम के बीच FTA 2019 में हस्ताक्षरित किया गया था और जनवरी 2021 में लागू हुआ था।

 चूंकि समझौता यूरोपीय संघ के साथ इजरायल के व्यापार समझौते पर आधारित है, जिस पर 1995 में हस्ताक्षर किए गए थे, दोनों देश अधिक अद्यतित और आधुनिक समझौते में रुचि रखते हैं।

वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों, कॉर्पोरेट प्रतिनिधियों, वाणिज्य मंडलों और अन्य ने बैठक में भाग लिया, जिसमें व्यवसायों के लिए साझा प्लेटफार्मों के गठन और इस वसंत में एक नियोजित ब्रिटेन-इज़राइल नवाचार शिखर सम्मेलन की बारीकियों पर भी चर्चा हुई। चीन और संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद पिछले साल 7.7 अरब डॉलर के व्यापार के साथ यूनाइटेड किंगडम इजरायल का तीसरा सबसे बड़ा वाणिज्यिक भागीदार है।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने विफल तख्तापलट के बाद गिनी-बिसाऊ में संयम बरतने का आग्रह किया

यूरोपीय संसद में अफ़ग़ान महिलाओं ने मुख्य भूमिका निभाई

कतर, अफगानिस्तान, दोहा, काबुल के बीच सीधी उड़ानों पर सहमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -