इजरायल अपने वैक्सीन ड्राइव को और भी अधिक बढ़ाएगा: प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू

Jan 12 2021 01:48 PM
इजरायल अपने वैक्सीन ड्राइव को और भी अधिक बढ़ाएगा: प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू

स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को घोषणा की है कि 55 वर्ष से अधिक आयु के सभी इजरायल अपने स्वास्थ्य प्रदाताओं के माध्यम से मंगलवार से शुरू होने वाले पहले कोरोना शॉट का प्रबंधन कर सकेंगे। रविवार को देखा गया कि 49,897 इजरायलियों ने अपना पहला टीकाकरण प्राप्त किया, जो हमारी दुनिया में डेटा वेबसाइट के अनुसार, दुनिया में अब तक के सबसे अधिक टीकाकरण दर के साथ कुल 1,870,652 है। रविवार के लिए दैनिक दर इसी तरह दुनिया में सबसे अधिक थी।

रविवार को, प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने वादा किया कि इजरायल अपने वैक्सीन ड्राइव को और भी अधिक बढ़ाएगा, जो प्रति दिन 170,000 शॉट्स को संचालित करने के लक्ष्य तक पहुंच जाएगा, क्योंकि बेन गुरियन हवाई अड्डे पर फाइजर के सैकड़ों हज़ारों खुराक के नए बैच को छूने का लक्ष्य है। वही यह घोषणा ऐसे समय में हुई है जब देश 6,000 दैनिक कोरोना मामलों की रिपोर्ट कर रहा है। मंत्रालय द्वारा सोमवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, रविवार को 6,780 नए कोरोनावायरस के मामले दर्ज किए गए, जब से महामारी की शुरुआत 495,063 से हुई, तब से इसराइल में संक्रमण की कुल संख्या की पुष्टि हुई।

इजरायली सरकार ने वैक्सीन की प्रक्रिया की शुरुआत फाइजर-बायोएनटेक से वैक्सीन की कुछ 4 मिलियन खुराक के साथ की थी। मॉडर्न ने हाल ही में इजरायली शिपिंग फर्म को सूचित किया है कि वह बुधवार या गुरुवार को अपने स्वयं के कोरोना वैक्सीन के 480,000 खुराक की शिपमेंट की उम्मीद कर सकता है, चैनल 12 न्यूज ने बताया। पिछले सप्ताह 100,000 से अधिक खुराक की पहली आधुनिक शिपमेंट पहुंची।

पेरिस फैशन वीक: इस महीने पूरी तरह से डिजिटल होगा पूरा शहर

Vogue के कवर पर कमला हैरिस की फोटो छापे जाने पर हैरिस की टीम ने दिया चौंकाने वाला बयान

दुनियाभर में कोरोना से रिकवरी के मामले हुए अधिक, जाने क्या है संक्रमण के आंकड़े