भारत के बीच जीवन रक्षक चिकित्सा उपकरण भेजने के लिए इजरायल ने की मदद
भारत के बीच जीवन रक्षक चिकित्सा उपकरण भेजने के लिए इजरायल ने की मदद
Share:

इज़राइल पूरे हफ्ते भारत में जीवन रक्षक उपकरण भेजेगा। लड़ाई में सहायता करने के लिए राष्ट्र, इज़राइल में कोरोनोवायरस वृद्धि के बीच। अधिकारियों द्वारा भारत को भेजे जाने वाले चिकित्सा उपकरणों में जारी एक बयान में ऑक्सीजन जनरेटर और श्वासयंत्र शामिल हैं। उपकरण मंगलवार से शुरू होने वाले सप्ताह भर में उड़ानों की एक श्रृंखला के माध्यम से वितरित किए जाएंगे। विदेश मंत्री गैबी आशकेनाज़ी ने कहा, “भारत इज़राइल के सबसे करीबी और महत्वपूर्ण दोस्तों में से एक है। 

हम भारत के साथ खड़े हैं, विशेष रूप से इन कठिन समय के दौरान भारत अनुभव कर रहा है, और अपने भारतीय भाइयों और बहनों को जीवन रक्षक उपकरण भेज रहा है, "बयान में मंत्रालय ने कहा कि दोनों देश, इजरायल और भारत रणनीतिक संबंध साझा करते हैं जो एक अवधि में होते हैं।" राजनीतिक, सुरक्षा और आर्थिक मुद्दों की एक विस्तृत श्रृंखला भारत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और विशेष रूप से एशिया-प्रशांत में इजरायल के लिए सबसे महत्वपूर्ण देशों में से एक है। आपातकालीन सहायता ऐसे देशों में दोनों देशों के बीच "गहरी दोस्ती की अभिव्यक्ति" है। 

भारत के लिए कठिन समय। इजरायल के विदेश मामलों के मंत्रालय में आर्थिक विभाजन को प्रमुख आर्थिक निकायों में शामिल बताया गया है, जिसमें इज़राइल-भारत चैंबर ऑफ कॉमर्स, इज़राइल-एशिया चैंबर ऑफ कॉमर्स, मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ऑफ इज़राइल, फेडरेशन ऑफ़ इज़राइली शामिल हैं। सहायता पैकेज के लिए चैंबर्स ऑफ कॉमर्स और इज़राइल एक्सपोर्ट इंस्टीट्यूट ने कहा कि अमेरिकी यहूदी संयुक्त वितरण समिति ने भी इज़राइल के सहायता प्रयासों  में शामिल हो गए हैं बीमार ऑक्सीजन जनरेटर और अन्य उपकरण दान करें।

मिजोरम में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, सामने आए फिर इतने केस

सोनू सूद के सपोर्ट में आई प्रियंका चोपड़ा, सरकार से की ये अपील

बड़ी खबर: भारत में कम हो रहे कोरोना संक्रमण के मामले, जानिए क्या रहा 24 घंटे का हाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -