इंडियन एयरफोर्स बनेगी और अधिक ताकतवर, भारत को जल्द ही मिलेगा स्पाइस-2000 का एडवांस वर्शन
इंडियन एयरफोर्स बनेगी और अधिक ताकतवर, भारत को जल्द ही मिलेगा स्पाइस-2000 का एडवांस वर्शन
Share:

नई दिल्ली: अगले महीने इंडियन एयर फ़ोर्स की ताकत और भी बढ़ जाएगी. भारतीय वायु सेना (IAF) को सितंबर महीने में स्पाइस-2000 बम का एडवांस वर्जन मिलने वाला है. स्पाइस-2000 को 'बिल्डिंग ब्लास्टर' के रूप में जाना जाता है. यहां आपको बता दें कि बालाकोट एयर स्ट्राइक में स्पाइस-2000 बम का इस्तेमाल किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स में भारतीय वायु सेना के शीर्ष सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि सितंबर के मध्य में इज़राइल से भारतीय वायुसेना को स्पाइस-2000 बमों की खेप मिलेगी.

इसके साथ ही मार्क 84 युद्धक और बम भी इंडियन एयरफोर्स के हथियारों में शामिल होंगे, जिसके बाद IAF किसी भी इमारत को पल भर में तबाह कर सकेगा. बताया जा रहा है कि सितंबर में इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और पीएम नरेंद्र मोदी की एक अहम् बैठक होगी. बेंजामिन नेतन्याहू के इसी भारत दौरे के दौरान इजरायल से इन हथियारों की आपूर्ति इंडियन एयरफोर्स को की जाएगी.

इजराइल भारत को 100 से अधिक स्पाइस-2000 बम प्रदान करेगा देगा, इसके लिए दोनों देशों के मध्य समझौता हो चुका है. बताया जा रहा है कि भारत की तरफ से पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी ठिकानों को नष्ट किए जाने के बाद इजराइल ने भारत का समर्थन किया था. साथ ही ऐसे ऑपरेशन में भारत को और भी सशक्त बनाने के लिए इजराइल स्पाइस-2000 बम का एडवांस वर्जन देने को तैयार हुआ था.

मंदी की मार से परेशान साबुन की कंपनियों ने घटायी कीमत

यूपी सरकार की इस नीति से राज्य मेें सृजित होंगे 20 हजार रोजगार

इस दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी के सीईओ ने दान किए 36 करोड़ रुपये के शेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -