फिलिस्तीनी उग्रवादियों द्वारा रॉकेट दागे जाने के बाद इस्राइल ने कई ठिकानों पर किया हमला
फिलिस्तीनी उग्रवादियों द्वारा रॉकेट दागे जाने के बाद इस्राइल ने कई ठिकानों पर किया हमला
Share:

तेल अवीव: फिलिस्तीनी आतंकवादियों द्वारा यहूदी राज्य के क्षेत्र में एक रॉकेट दागे जाने के बाद शुक्रवार को इसराइल ने गाजा में कई ठिकानों पर हमला किया। इजराइल डिफेंस फोर्सेस (IDF) ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि फाइटर जेट और अटैक हेलिकॉप्टरों ने हमास के हथियार उत्पादन स्थल, सुरंग और तस्करी करने वाले हथियारों को निशाना बनाया। हम इजरायल के नागरिकों के लिए किसी भी खतरे को बर्दाश्त नहीं करेंगे, डीपीए समाचार ने आईडीएफ के हवाले से कहा कि गाजा पट्टी में चोटों की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं थी। 

इज़राइल के स्वतंत्रता दिवस के अंत में गाजा से रॉकेट दागे गए थे। किसी भी समूह ने तुरंत जिम्मेदारी का दावा नहीं किया। इज़राइल की वायु सेना नियमित रूप से गाजा में हमलों को अंजाम देती है, जहां हमास का वास्तविक नियंत्रण है। इज़राइली सेना के अनुसार, रॉकेट हमले के बाद सिरेंस के सीमावर्ती शहर में सायरन ने चेतावनी दी। शहर के एक प्रवक्ता ने कहा कि प्रोजेक्टाइल सिडरोट के बाहर खुले मैदान में उतरा। 

उन्होंने कहा कि किसी के घायल होने या संपत्ति के नुकसान की कोई खबर नहीं है। इज़राइल की वायु सेना नियमित रूप से गाजा में हमलों को अंजाम देती है, जहां हमास का वास्तविक नियंत्रण है। दोनों देशों का दावा है कि सुरक्षा कारणों से यह उपाय आवश्यक है। हमास को इजरायल, अमेरिका और यूरोपीय संघ ने आतंकवादी संगठन के रूप में नामित किया है।

यहां पर कैमरे के सामने शराब पीकर लाखों कमा रहे है लोग, रातोरात बन जाते है अमीर

पाक में इन ऐप्स पर लगा बैन, जानिए क्या है पूरी वजह

दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति ने चुनावी हार के बाद किया मंत्रिमंडल फेरबदल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -