36 मिलियन यूरो के सौदे में जर्मनी को 69 रडार सिस्टम बेचने होंगे: इजरायल

Jun 18 2021 09:54 AM
36 मिलियन यूरो के सौदे में जर्मनी को 69 रडार सिस्टम बेचने होंगे: इजरायल

तेल अवीव: इज़राइल एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (आईएआई) ने घोषणा की है कि कंपनी 36 मिलियन यूरो के सौदे में जर्मन सेना को 69 सामरिक मोबाइल रडार सिस्टम का निर्माण और वितरण करेगी। सिस्टम आईएआई के वॉचगार्ड हैं, गति-पहचान सामरिक जमीन निगरानी रडार की पांचवीं पीढ़ी है। 

आईएआई ने कहा कि दोनों घूरने और इलेक्ट्रॉनिक-स्टीयरिंग खोज तकनीकों को नियोजित करते हुए, सिस्टम से जर्मन सेना में पुरानी विरासत प्रणालियों को बदलने की उम्मीद है। उच्च अद्यतन दर की विशेषता, इज़राइल एयरोस्पेस का रडार जटिल मिशनों का समर्थन करने के लिए लक्ष्य का पता लगाने और ट्रैकिंग की उच्च संभावना को सक्षम बनाता है। घूरने और स्कैन करने का संयोजन किसी भी परिदृश्य के लिए रडार संचालन को अनुकूलित और अनुकूलित करने की अनुमति देता है। 

सभी मौसम और दिन-रात की क्षमता के साथ, सिस्टम एक छोटे से बल पदचिह्न पर कब्जा करते हुए बड़े क्षेत्रों में दीर्घकालिक टोही और निगरानी करने में सक्षम हैं। सिस्टम खतरे की क्षमता और परिचालन स्थितियों को निर्धारित करने के लिए व्यापक सूचना अधिग्रहण की आपूर्ति करने का इरादा रखता है। सिस्टम को आईएआई द्वारा अपनी सहायक कंपनी एल्टा सिस्टम्स और उसके सहयोगी जर्मन इलेक्ट्रॉनिक और आईटी सिस्टम कंपनी ईएसजी के माध्यम से वितरित किया जाएगा।

4 गार्ड और 6 खूंखार डॉग कर रहे हैं इस आम की रखवाली, जानिए क्या है खास?

विश्वभर में मात्र इतने दिनों में गई 20 लाख लोगों की जान

श्रीलंका ने कोरोना के डेल्टा संस्करण से संक्रमित पहले रोगी का लगाया पता