इजराइल बॉर्डर पर परिंदा भी पर नहीं मार सकता
इजराइल बॉर्डर पर परिंदा भी पर नहीं मार सकता
Share:

यूं तो हर देश अपनी बॉर्डर की सुरक्षा चाक चौबंद ही रखते हैं. कई बार ऐसा देखा गया है कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद भी आतंकी देश के बॉर्डर पर सेंध लगा देते हैं. आपने कभी ऐसे देश के बारे में सुना है जहां बॉर्डर में सेंध नहीं लगाई जा सकती. एक ऐसा देश है जंहा बॉर्डर में सेंध नहीं लगाई जा सकती. इज़राइल के बारे में कहा जाता है कि इस देश की बॉर्डर सुरक्षा इतनी चाक चौबंद है कि यहां पंक्षी भी पर नहीं मार सकता है.


इजराइल चारो और से दुश्मनों से घिरा देश है. इसलिए इजराइल ने अपने देश के बॉर्डर की सुरक्षा व्यवस्था ऐसी बनाई हुई है कि यंहा सेंध मारना लगभग नामुमकिन है. इजरायल ने अपनी बॉर्डर सुरक्षा के लिए बिल्कुल एडवांस टेक्नोलॉजी का उपयोग किया है. इजराइल के बॉर्डर पर अब आपको  ह्यूमन पेट्रोलिंग भी दिखाई नहीं देगी.

इससे देश के बॉर्डर पर सुरक्षा बलों को अपनी जान भी नहीं गवाई पड़ती है. दरअसल अब इजराइल में बॉर्डर पर सुरक्षा जवानों के स्थान पर अत्याधुनिक रोबोट तैनात रहते हैं. रोबोट की सहायता से बॉर्डर पर निगरानी आसानी से की जा सकती है.

ये रोबोट इतनी सटीक निगरानी करते है कि इनकी नजरों से कोई नहीं बच सकता है.  इसलिए कहा जाता है कि इजराइल के बॉर्डर पर सेंध लगाना नामुमकिन है. 

World Environment Day: प्रदूषित पर्यावरण से हो रहा है ये असर

उत्तर भारत में खतरा टला नहीं है- मौसम विज्ञान

साइंस लैब में रोमांस करते हुए वायरल हुए प्रिया प्रकाश का वीडियो


   

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -