'नहीं माना हमास तो इजराइल के कब्ज़े में होगा ग़ाज़ा', नेतन्याहू ने ठुकराई US की युद्धविराम की अपील
'नहीं माना हमास तो इजराइल के कब्ज़े में होगा ग़ाज़ा', नेतन्याहू ने ठुकराई US की युद्धविराम की अपील
Share:

जेरूसलम: इजरायल-फिलिस्तीन के बीच युद्धविराम को लेकर बढ़ते हुए अंतरराष्ट्रीय दबाव के बीच इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने बुधवार को इस संघर्ष के और तेज होने और गाजा को जीतने की संभावनाओं के सम्बन्ध में इशारा किया है। उन्होंने कहा कि इजरायल शुरू में फिलिस्तीन आतंकी संगठन हमास के रॉकेट हमलों को रोकने की नीति पर कार्य कर रहा था, किन्तु अब इन हमलों के तेज होने और यहाँ तक कि फिलिस्तीनी नियंत्रण वाले गाजा पट्टी इलाके को जीतने की संभावनाओं को भी नकारा नहीं जा सकता।

नेतन्याहू तेल अवीव में किर्या सैन्य अड्डे पर करीब 70 विदेशी राजनयिकों को संबोधित कर रहे थे। जहां उन्होंने उन्हें एक हफ्ते से अधिक की जंग के बाद की स्थिति की जानकारी दी। इस संघर्ष के दौरान गाजा के आतंकी समूहों ने इजरायल पर बड़ी मात्रा में रॉकेट दागे, जिसका जवाब इजरायल ने एयर स्ट्राइक के माध्यम से दिया है। दोनों पक्षों पर मध्यस्थों के जरिए युद्धविराम पर सहमत होने के लिए अंतरराष्ट्रीय दबाव बढ़ रहा है।

नेतन्याहू ने इजरायल पर रॉकेट हमले करने वाले हमास को लेकर कहा कि, “आप या तो उन्हें जीत सकते हैं, या आप उन्हें रोक सकते हैं।” नेतन्याहू ने आगे कहा कि, “हम अभी जोरदार प्रतिरोध में लगे हुए हैं, किन्तु मुझे कहना होगा, हम किसी भी चीज से इंकार नहीं कर रहे हैं।”वहीं, इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडेन की संघर्ष को कम करने की माँग को ठुकराते हुए कहा कि वह तब तक गाजा में अभियान जारी रखने के लिए ‘दृढ़’ हैं, जब तक कि उनके उद्देश्य पूरे नहीं हो जाते।

Google ने की AI टूल सहित कई नई सुविधाओं की घोषणा

गांधी शांति पुरस्कार 2019 किसे दिया गया है?

जापान में फुकुशिमा परमाणु आपदा के कारण आए भूकंप का नाम क्या था?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -