इज़राइल ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते कड़े किए प्रतिबंध
इज़राइल ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते कड़े किए प्रतिबंध
Share:

इज़राइल ने कई कोविड-संबंधी प्रतिबंध फिर से लगाए हैं, बड़े आयोजनों, रेस्तरां, जिम और अन्य स्थानों के प्रवेश को केवल उन लोगों तक सीमित कर दिया है जिन्हें टीका लगाया गया है। इज़राइल के कोरोना वायरस कैबिनेट ने गुरुवार से शुरू होने वाले 100 से अधिक लोगों के साथ "ग्रीन पास" की वापसी को मंजूरी दी। "ग्रीन पास" के तहत, रिपोर्टों के अनुसार, केवल वे लोग जिन्हें टीका लगाया गया है या बीमारी से उबर चुके हैं, 100 से अधिक व्यक्तियों के साथ इनडोर और आउटडोर कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं। उपाय को अभी भी सरकार द्वारा अनुमोदित करने की आवश्यकता है, जिसके रविवार को इसे मंजूरी देने की उम्मीद है।

रविवार से शुरू होने वाले, बिना टीकाकरण वाले लोगों को परीक्षण के लिए भुगतान करने की आवश्यकता होगी यदि वे परीक्षण करवाना चाहते हैं। अब तक, इज़राइल में सभी इज़राइली नागरिकों के लिए कोरोनावायरस परीक्षण निःशुल्क प्रदान किए जाते थे। कैबिनेट ने यूके, जॉर्जिया, साइप्रस और तुर्की को "लाल" देशों की सूची में शामिल किया, जहां यात्रा पर प्रतिबंध है। प्रधान मंत्री नफ्ताली बेनेट ने एक बयान में कहा कि हालिया प्रतिबंध तेजी से फैल रहे डेल्टा संस्करण के खिलाफ लड़ने की सरकार की योजना का हिस्सा हैं।

पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से, इज़राइल ने 856,261 कोविड मामलों और 6,455 मौतों की पुष्टि की है। देश के 9.3 मिलियन नागरिकों में से लगभग 61 प्रतिशत को कम से कम एक खुराक और लगभग 56 प्रतिशत को दो खुराक के साथ टीका लगाया गया है।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में आई खराबी, जानिए किस तरह होगी ठीक

गोदावरी नदी में बढ़ा जल का स्तर

'दैनिक भास्कर' के पूर्व पत्रकार ने ही खोल दी मीडिया हाउस की पोल, बताया- कैसे आए हज़ारों करोड़ ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -