भारत ने इजराइल समेत इन देशों को भेजी Hydroxychloroquine, नेतन्याहू बोले- शुक्रिया
भारत ने इजराइल समेत इन देशों को भेजी Hydroxychloroquine, नेतन्याहू बोले- शुक्रिया
Share:

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना महामारी के बीच भारत ने दरियादिली दिखाते हुए अमेरिका सहित कई देशों को हाइड्रोक्लोरोक्वइन (Hydroxychloroquine- HCQ) की आपूर्ति की है. पीएम नरेंद्र मोदी के इस कदम ने एक बार फिर ये साबित कर दिया है कि चाहे कितनी भी बड़ी आपदा क्यों न हो भारत हमेशा हर किसी को साथ लेकर चलता है और मानवता के रास्ते पर आगे बढ़ता है. 

भारत ने न केवल अमेरिका बल्कि स्पेन, ऑस्ट्रेलिया और इजरायल सहित कई देशों को हाइड्रोक्लोरोक्वइन दवा भेजी है. इसके लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहले ही मोदी की प्रशंसा कर चुके हैं. अब इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने भी हाइड्रोक्लोरोक्वइन की सप्लाई के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद् कहा है.  श्रीलंका के पीएम महिंद्रा राजपक्षे ने 2 दिन पहले ही ट्वीट करते हुए कंसाइनमेंट की फोटो डालकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रिया कहा था. 

इसी तरह मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलेह ने पीएम मोदी का आभार प्रकट किया हैं. मालदीव को भारत लगातार संकट के इस दौर में जरूरी मेडिकल इक्विपमेंट सहित दवाइयां भेज रहा है. इससे पहले ब्राजील के राष्ट्रपति बॉल्सनारो ने भी पीएम नरेंद्र मोदी की भेजी गई दवाइयों की तुलना संजीवनी बूटी से की थी. वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हनुमान भी कह चुके हैं. 

डोनेशन देने के बाद अपने बॉडीगार्ड के लिए यह बड़ा काम करेंगे सलमान

खड़ी फसल को देखकर परेशान हो रहे किसान, इस वजह से नहीं कर पा रहे कटाई

HDFC की दो प्रमुख नियुक्ति पर RBI ने लगाई रोक, कहा- पहले CEO नियुक्त करो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -