इसराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सऊदी अरब के प्रिंस के साथ की गुप्त वार्ता
इसराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सऊदी अरब के प्रिंस के साथ की गुप्त वार्ता
Share:

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को सऊदी अरब में क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के साथ एक गुप्त चर्चा की मीडिया ने कहा पहली इजरायली प्रीमियर द्वारा राज्य की यात्रा की रिपोर्ट में। हालांकि रिपोर्ट्स पर टिप्पणी करने के लिए न तो नेतन्याहू का कार्यालय और न ही अमेरिकी राज्य विभाग तुरंत उपलब्ध नहीं था।

दो इजरायली रेडियो स्टेशनों ने कहा है कि नेतन्याहू ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठकों के लिए सऊदी अरब के लिए उड़ान भरी थी। ईरान के डर से हाल ही में देशों के बीच संबंध गर्म हुए हैं। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ, जो पिछले सप्ताह इजरायल में थे, कथित चर्चाओं में थे, सोमवार को इज़राइली सार्वजनिक प्रसारक कान में एक राजनयिक संवाददाता ने कहा प्रसारक ने इस्राइली अधिकारियों का यह कहते हुए उल्लेख किया कि नेतन्याहू और मोसाद जासूसी एजेंसी के प्रमुख योसी कोहेन ने कल सऊदी अरब के लिए उड़ान भरी थी, और नेउम शहर में पोम्पेओ और एमबीएस से मुलाकात की जिसने प्रिंस मोहम्मद के आद्याक्षरों का जिक्र था।

कई इजरायली मीडिया आउटलेट ने सोमवार सुबह ऐसी ही सूचना दी। बैठक के बाद इजरायल ने खाड़ी, संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन में दो सऊदी सहयोगियों के साथ संबंधों को सामान्य बनाने के लिए ऐतिहासिक सौदों पर सहमति व्यक्त की।

जल्द ही ट्रम्प लेंगे अपने तीन अंतिम आदेशों का फैसला

अमेरिका में कोरोना का कहर, लगातार बढ़ रहे नए केस

स्पुतनिक वी की कीमत मॉडर्ना और फाइजर टीकों से भी होगी कम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -