इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने नई सरकार बनाने के लिए समय सीमा की निर्धारित

May 05 2021 09:50 AM
इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने नई सरकार बनाने के लिए समय सीमा की निर्धारित

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के पास नई गठबंधन सरकार बनाने के लिए मंगलवार के अंत तक है। भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे प्रधान मंत्री को, 23 मार्च को चुनाव के बाद 120 सीटों वाली संसद में बहुमत गठबंधन को इकट्ठा करने के लिए 28 दिनों का समय दिया गया था, दो साल से कम समय में इजरायल का चौथा नेतन्याहू ने 23 मार्च से संसदीय बहुमत हासिल करने के लिए संघर्ष किया है - जब पिछले दो वर्षों में लगातार चौथी बार गतिरोध समाप्त हुआ। 

अपने कई प्रतिद्वंद्वियों के साथ बार-बार बैठकें करने और एक छोटे इस्लामिक अरब पार्टी के नेता को अभूतपूर्व आउट करने के बावजूद, नेतन्याहू चार सप्ताह की खिड़की के दौरान एक सौदे को बंद नहीं कर पाए हैं। उस खिड़की को आधी रात को समाप्त होना था, जिस समय यह मामला एक समझौते के अभाव में राष्ट्रपति रियूवेन रिवलिन के पास वापस आ गया। एक सौदे तक पहुंचने में विफलता नेतन्याहू को तुरंत कार्यालय से बाहर नहीं धकेल देगी। रिवलिन उन्हें गठबंधन बनाने के लिए अतिरिक्त दो सप्ताह दे सकता है।

वह नेतन्याहू के विरोधियों में से एक को सरकार बनाने का मौका दे सकता है, या हताशा के अंतिम चरण में, मामले को सीधे संसद में भेज सकता है। इससे सांसदों को प्रधानमंत्री के रूप में अपना खुद का चयन करने का मौका मिलेगा। यदि सभी विकल्प विफल हो जाते हैं, तो देश को इस चुनाव में एक और चुनाव का सामना करना पड़ेगा, जिसका अर्थ है कि लगातार राजनीतिक पक्षाघात। सोमवार को, नेतन्याहू ने कहा कि उन्होंने यामीना के प्रमुख, नेफ्टली बेनेट, एक रोटेशन में प्रधान मंत्री की नौकरी साझा करने का मौका दिया, बेनेट ने पहले वर्ष के लिए पद संभाला।

बंगाल में अब हिंसा के खिलाफ बीजेपी करेगी धरना प्रदर्शन

2021-22 के लिए भारत की आशाओं को बड़ा झटका, Goldman Sachs ने कम किया वृद्धि अनुमान

कंगना रनौत को ट्विटर ने दी ठोकर, तो देसी एप Koo ने अभिनेत्री का कुछ इस तरह किया स्वागत