पीएम नेतन्याहू के खिलाफ फिर सड़कों पर उतरे लोग, अयोग्य बताते हुए माँगा इस्तीफा

पीएम नेतन्याहू के खिलाफ फिर सड़कों पर उतरे लोग, अयोग्य बताते हुए माँगा इस्तीफा

येरुसलेम: इजराइल में कोरोना महामारी पर काबू पाने के लिए लागू आपात प्रतिबंधों के हटने के बाद हजारों लोगों ने शनिवार रात पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के आधिकारिक आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।  इस प्रकार एक बार फिर से साप्ताहिक प्रदर्शन की शुरुआत हो गई. पिछले महीने इजराइल में महामारी पर नियंत्रण के लिए नए प्रतिबंध लगाए गए थे, जिसके बाद विरोध प्रदर्शन थम गए थे. 

आपात नियमों के कारण बड़ी संख्या में लोग प्रदर्शन के लिए यरुशलम नहीं पहुंच पा रहे थे, लोगों को घर के एक किलोमीटर के दायरे में ही कम तादाद में प्रदर्शन में हिस्सा लेने की इजाजत थी. प्रदर्शनकारी मध्य यरुशलम में इकठ्ठा हुए, इसके बाद वे नेतन्याहू के आधिकारिक आवास तक हाथों में तख्तियां लिए पहुंचे. इस दौरान वे नेतन्याहू से पद छोड़ने की मांग करते हुए 'क्रांति' के समर्थन में नारे लगा रहे थे. 

विरोध प्रदर्शन के आयोजकों का कहना है कि इसमें देश भर के तक़रीबन 2,60,000 लोग पहुंचे थे. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि नेतन्याहू को पद से इस्तीफा देना चाहिए. उनका कहना था कि पीएम भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं इसलिए वह इस दौरान देश का नेतृत्व करने के लायक नहीं है. प्रदर्शनकारियों ने नेतन्याहू पर महामारी से ठीक से नहीं निपटने और इस कारण बेरोजगारी के बढ़ने का आरोप भी लगाया. नेतन्याहू पर धोखाधड़ी का आरोप है.

रालोद के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी कोरोना पॉजिटिव, ट्विटर पर दी जानकारी

एक बार सत्ता में आने पर चीन पर अमेरिका की निर्भरता खत्म हो जाएगी: ट्रम्प

ट्रम्प को है चुनाव में हार का बड़ा डर