इजरायल की नौसेना ने पाकिस्तान के साथ सैन्य अभ्यास में भाग लिया
इजरायल की नौसेना ने पाकिस्तान के साथ सैन्य अभ्यास में भाग लिया
Share:

 


रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली नौसेना ने पाकिस्तान, सऊदी अरब और कुछ अन्य देशों के साथ अमेरिका के नेतृत्व वाले अभ्यास में भाग लिया, जिनके इजरायल के साथ राजनयिक संबंध नहीं हैं।

अमेरिकी नौसेना द्वारा गुरुवार को जारी एक बयान के अनुसार, 31 जनवरी से शुरू हुए अंतर्राष्ट्रीय समुद्री अभ्यास (IMX) में 60 सेनाओं के 9,000 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। उपस्थित लोगों में पाकिस्तान, सऊदी अरब, ओमान, कोमोरोस, जिबूती, सोमालिया और यमन शामिल थे, जिनमें से सभी का इज़राइल के साथ कोई राजनयिक संबंध नहीं है।

संयुक्त अरब अमीरात और बहरीन जैसे कई देशों ने हाल ही में जिन देशों के साथ संबंध सामान्य किए हैं, उनमें भाग लिया। रिपोर्ट के अनुसार, बहरीन एक मजबूत अमेरिकी सहयोगी है और अमेरिकी नौसेना के पांचवें बेड़े का घर है। अमेरिकी नौसेना के अनुसार यह अभ्यास 2012 में शुरू हुआ था और "मध्य पूर्व में सबसे बड़ा बहुराष्ट्रीय नौसैनिक अभ्यास" बन गया है।

इजरायली मीडिया के मुताबिक, यह उन देशों के साथ देश का पहला सैन्य अभ्यास था, जिनके साथ उसके राजनयिक संबंध नहीं हैं। अमेरिकी अभ्यास में भागीदारी "शक्ति, आपसी सीखने और रणनीतिक साझेदारी के आधार पर हमारे बेड़े के बीच मजबूत संबंधों को प्रदर्शित करती है।" 

ईरान के नेता का कहना है कि देश परमाणु ऊर्जा का शांतिपूर्ण उपयोग चाहता है

तालिबान ने कहा, अफगान हवाई अड्डे के संचालन को आउटसोर्स करने पर बातचीत अभी भी जारी

अमेरिकी कमांडर जनरल ने अफगान में आईएस की आतंकी मौजूदगी पर जताई चिंता

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -