इज़राइल ने कोविड वैक्सीन की तीसरी खुराक के लिए कम की आयु सीमा

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इज़राइल देश ने कोरोना वायरस वैक्सीन की तीसरी खुराक के लिए पात्रता आयु एक महीने से घटाकर 12 कर दी है। सबसे पहले, 60 और उससे अधिक उम्र के वरिष्ठ नागरिकों को तीसरी खुराक के साथ टीका लगाया गया था, और तब से न्यूनतम पात्रता आयु को धीरे-धीरे कम किया गया है।

मंत्रालय ने कहा है कि यह इस शर्त के तहत है कि वैक्सीन की दूसरी खुराक मिलने में कम से कम पांच महीने बीत चुके हैं। देश में कोविड -19 रुग्णता में उल्लेखनीय वृद्धि के बीच इज़राइल ने 1 अगस्त को अपना तीसरा खुराक टीकाकरण अभियान शुरू किया। शिक्षक, स्वास्थ्य कार्यकर्ता और सभी उम्र की गर्भवती महिलाएं पहले से ही तीसरी खुराक प्राप्त करने के लिए पात्र थीं। अब तक, इज़राइल में तीसरी खुराक पाने वालों की संख्या 1.96 मिलियन से अधिक है।

इज़राइल में पहली खुराक प्राप्त करने वालों की संख्या 5.95 मिलियन से अधिक है, या इसकी कुल आबादी का 63.8 प्रतिशत है, जबकि लगभग 5.47 मिलियन ने दूसरा शॉट प्राप्त किया है। इस बीच जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार वैश्विक कोरोनावायरस केसलोएड 216.3 मिलियन से ऊपर है, जबकि मौतें 4.50 मिलियन से अधिक हो गई हैं और टीकाकरण 5.19 बिलियन से अधिक हो गया है।

Tokyo Paralympics: भारत को दो और पदक.. भालाफेंक में देवेंद्र को सिल्वर तो सुन्दर को ब्रोंज मेडल

58 वंदे भारत ट्रेनों के लिए रेलवे ने जारी किए टेंडर, 21 सितम्बर को होगी प्री-बिड मीटिंग

देशभर में जन्माष्टमी की धूम, पीएम मोदी बोले- 'जय श्री कृष्णा'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -