इस स्थान पर पहली बार लैंड करेगा इजरायल का कमर्शियल विमान
इस स्थान पर पहली बार लैंड करेगा इजरायल का कमर्शियल विमान
Share:

इजरायल और यूएई के इतिहास में 31 अगस्‍त का दिन बहुत विशेष होने वाला है. ऐसा इसलिए है क्‍योंकि इसी दिन पहली बार इजरायल का कोई कमर्शियल विमान संयुक्‍त अरब अमीरात की राजधानी अबु धाबी की धरती पर उतरेगा. इजरायल ने बेहद विशेष होने वाली इस सफर के लिए विशेष नामों को आखिरी रूप दे दिया है.

पाकिस्तान के लिए जानलेवा बना कोरोना वायरस, हर रोज हो रही कई मौते

बता दे कि सोमवार को जो विमान अबु धाबी जाएगा उसमें कई विशेष मेहमान होंगे. इसमें अमेरिका के वरिष्‍ठ अफसरों के साथ सम्मिलित होंगे राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के दामाद और वरिष्‍ठ सलाहकार जेयर्ड कुश्‍नर. उनके साथ होंगे नेशनल सिक्‍योरिटी एडवाइजर रॉबर्ट ओ ब्रायन. इसके अलावा इसमें इजरायल के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्‍व वहां के राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मीर बेन शबात करेंगे. इजरायल की तरफ से इस यात्रा में वहां के रक्षा, विदेश मंत्रालय के वरिष्‍ठ अफसरों और नेशनल एविएशन ऑथरिटी से जुड़े वरिष्‍ठ अफसर भी सम्मिलित होंगे.

जापान पीएम शिंज़ो आबे ने अपने पद से दिया इस्तीफा, पेट की बीमारी से हैं ग्रसित

इसके अलावा 13 अगस्‍त को इजरायल और संयुक्‍त अरब अमीरात के मध्य में एतिहासिक समझौता हुआ था. अंतरराष्‍ट्रीय जगत में इस समझौते का दिल खोलकर स्‍वागत किया गया है. जानकार भी मानते हैं कि इस समझौते का असर दूर तक होगा और ये एक नई अरब राजनीति की नींव भी रखेगा. इस समझौते के बाद जो पहला विमान अबु धाबी जाने वाला है उस विमान को LY971 नंबर दिया गया है. वहीं मंगलवार को जो विमान इजरायल आएगा उसको LY972 नंबर दिया गया है. बता दें कि 971 जहां इजरायल का इंटरनेशनल कालिंग कोड है, वहीं 972 यूएई का अंतरराष्‍ट्रीय कालिंग कोड है. सोमवार को जाने वाली इस फ्लाइट पर फिलहाल यूएई और अमेरिका की ओर से कुछ नहीं बोला गया है.

यूरोपीय देशों में फिर से अपनी पढ़ाई कर पाएंगे छात्र

कोरोना के जानलेवा होने पर उपयोग में आने वाली वैक्सीन जल्द होगी बाजार में उपलब्ध

मेक्सिको : 24 घंटों में 516 से अधिक मरीजों ने गवाई जान, काबू से बाहर हुआ संक्रमण का आंकड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -