इजरायल चुनाव: किसी पार्टी को नहीं मेले बहुमत, एक साल में हो सकता है तीसरी बार चुनाव
इजरायल चुनाव: किसी पार्टी को नहीं मेले बहुमत, एक साल में हो सकता है तीसरी बार चुनाव
Share:

यरुशलम: इजरायल में 17 सितंबर को हुए प्रधानमंत्री पद के लिए चुनाव का नतीजा साफ नहीं आ पाया है. एक बार फिर हालात कुछ ऐसे बने हैं कि कोई भी पार्टी अपने दम पर सरकार बनाने के हालात में नहीं है. मौजूदा प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी को 31 सीटें, विपक्षी दल के नेता बैनी गैंट्ज़ की पार्टी को 33 सीटें मिली हैं. ऐसे में अगर जल्द ही सरकार का गठन नहीं होता है, तो राष्ट्रपति की ओर से एक बार फिर चुनाव का आदेश दिया जाएगा. यानी इज़रायल एक साल में तीसरी बार आम चुनाव की कगार पर खड़ा है.

वहीं ऐसा कहा जा रहा है कि गुरुवार तक इज़रायल चुनाव को लेकर जो स्थिति साफ हुई उसके अनुसार बैनी गैंट्ज़ की ब्लू एंड व्हाइट 33 सीट, बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी 31 सीटों पर है. इजरायल में सरकार बनाने के लिए 61 का आंकड़ा चाहिए, लेकिन दोनों पार्टियां अपने गठबंधनों के साथ भी 50 के आंकड़े तक ही पहुंच सकती है.

वहीं इस बात पर भी गौर फ़रमाया गया है कि इनके अलावा कुछ छोटी पार्टियां हैं जिनके पास ऐसे नंबर हैं जो सरकार बनाने में किंगमेकर हो सकती हैं, जंहा इन्हीं में से एक एविग्डोर लिबरमैन की पार्टी के पास अभी 8 सीटें हैं जो सरकार का रुख तय कर सकती है. हालांकि, बेंजामिन नेतन्याहू और बैनी गैंट्ज़ दोनों ने ही कहा है कि यूनिटी सरकार बनाने के लिए तैयार हैं, लेकिन यहां पर प्रधानमंत्री पद के लिए पेच फंस रहा है. क्योंकि बैनी गैंट्ज़ कह चुके हैं कि अगले प्रधानमंत्री वही होंगे. जिसपर बेंजामिन नेतन्याहू की पार्टी राजी नहीं है.

वाइट हाउस में रूस के मंत्री से मिले ट्रंप, कहा- चुनाव में दिया दखल तो...

विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान में गूगल पर छाए, ये खूबसूरत अभिनेत्री भी टॉप सर्च में शामिल

UK General Election 2019: ब्रिटेन में आज आम चुनाव, कुछ समय में घोषित होंगे परिणाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -