इज़राइल सरकार ने भारत और 7 अन्य देशों की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध
इज़राइल सरकार ने भारत और 7 अन्य देशों की यात्रा पर लगाया प्रतिबंध
Share:

प्रधानमंत्री और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, यह कहता है कि इजरायल की सरकार ने शुक्रवार को उच्च कोविड-19 रुग्णता और वायरस के प्रसार के डर से सात देशों में इजरायल के नागरिकों की यात्रा पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि सात यूक्रेन, इथियोपिया, ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, भारत, मैक्सिको और तुर्की हैं। 

बयान में कहा गया है कि प्रतिबंध सोमवार को प्रभावी होगा और कम से कम 13 दिन चलेगा। सात स्थानों की यात्रा के खिलाफ मंत्रालय की चेतावनी के बाद निर्णय, वर्तमान स्थिति और रुग्णता दोनों स्तरों को दर्शाता है, जैसे कई मानदंडों के अनुसार देशों की घोषणाएं, टीकाकरण और वसूली का प्रतिशत, और वेरिएंट का प्रमाण। प्रतिबंध में उन गैर-इजरायलियों को शामिल नहीं किया गया है जो इन देशों में स्थायी रूप से रहते हैं, और न ही इन देशों के हवाई अड्डों पर रुकने वाली उड़ानों पर लागू होता है। शुक्रवार को, इज़राइल ने 87 नए कोविद -19 मामलों की सूचना दी, जिससे देश में कुल संख्या 838,481 हो गई। 

इस बीच इंग्लैंड सरकार की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस प्रजनन संख्या, जिसे आर नंबर भी कहा जाता है, ब्रिटिश सरकार के वैज्ञानिक सलाहकार समूह फॉर इमर्जेंसी (एसएजीई) के अनुसार, 0.8 से 1.1 के बीच पिछले सप्ताह 0.8 से 1.1 के बीच थोड़ा बढ़ गया है। इसका मतलब यह है कि औसतन संक्रमित प्रत्येक 10 लोग आठ और 11 अन्य लोगों के बीच संक्रमण करेंगे। जब आंकड़ा एक से ऊपर है, तो एक प्रकोप तेजी से बढ़ सकता है। ब्रिटेन के ऑफिस फॉर नेशनल स्टैटिस्टिक्स (ONS) ने शुक्रवार को कहा कि ब्रिटेन में लगभग 66,200 लोगों ने सप्ताह में 24 अप्रैल को कोरोना वायरस का परीक्षण किया, जो पिछले सप्ताह के 105,000 लोगों से कम था।

कोरोना महामारी के बीच केंद्र ने खोला खज़ाना, राज्यों के लिए जारी किए 8873 करोड़

राजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी, सड़क पर दिखे तो मौके पर होगा टेस्ट

राजस्थान में बढ़ा कर्फ्यू, अब और भी सख्त होगी कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -