इज़राइल सरकार ने 60 से अधिक लोगों के लिए चौथी COVID-19 टीकाकरण खुराक को मंजूरी दी
इज़राइल सरकार ने 60 से अधिक लोगों के लिए चौथी COVID-19 टीकाकरण खुराक को मंजूरी दी
Share:

इज़राइल के प्रधान मंत्री, नफ़्ताली बेनेट ने रविवार को कहा कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों और अस्पताल के कर्मचारियों के लिए एक चौथी COVID-19 वैक्सीन खुराक को मंजूरी दी गई है।

बेनेट ने एक टेलीविज़न प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने 60 से अधिक लोगों और चिकित्सा कर्मियों के लिए फाइजर द्वारा विकसित वैक्सीन की चौथी खुराक को मंजूरी दे दी है, जिन्हें कम से कम चार महीने पहले तीसरी खुराक मिली थी। उन्होंने कहा कि अतिरिक्त बूस्टर इजरायल को "रक्षा की एक नई परत" प्रदान करेगा।

बेनेट ने बुजुर्गों से बूस्टर शॉट लेने का आग्रह किया, चेतावनी दी कि ओमिक्रॉन संस्करण के प्रसार के कारण, इज़राइल रुग्णता में एक और वृद्धि के किनारे पर है। बेनेट के अनुसार, देश "अधिक से अधिक 50,000 अतिरिक्त कोरोनावायरस मामलों" का अनुभव कर सकता है।

इज़राइल गुरुवार को प्रतिरक्षा-समझौता रोगियों और नर्सिंग होम में रहने वाले बुजुर्गों के लिए चौथी वैक्सीन खुराक को मंजूरी देने वाले पहले देशों में से एक बन गया। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, इजरायल की 9.45 मिलियन आबादी में से 70 प्रतिशत को टीके की कम से कम एक खुराक मिली है, और लगभग 45 प्रतिशत इजरायलियों ने तीनों खुराक प्राप्त की हैं।

जानी-मानी अमेरिकी अभिनेत्री बेट्टी व्हाइट का 99 साल की उम्र में निधन हो गया

इस्तांबुल: इमारत में भीषण आग लगने से 2 लोग घायल

किम ने कोरिया की सेना को मजबूत करने, वायरल प्रतिबंध बनाए रखने का वादा किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -