इजरायल: साल में तीसरी बार हुए चुनाव, इस बार भी बहुमत से चुके बेंजामिन नेतन्याहू
इजरायल: साल में तीसरी बार हुए चुनाव, इस बार भी बहुमत से चुके बेंजामिन नेतन्याहू
Share:

वाशिंगटन: इजरायल में बीते एक वर्ष में तीसरी बार हुए पीएम पद के चुनाव में बेंजामिन नेतन्याहू एक बार फिर जीत दर्ज करने से चूक गए हैं. गुरुवार को जारी हुए चुनाव परिणाम में बेंजामिन नेतन्याहू की पार्टी का गठबंधन केवल 3 सीटों से बहुमत से चूक गया और खुद के दमपर सरकार बनाने में विफल रहा. हालांकि, इससे अलग बेंजामिन नेतन्याहू ने वीडियो ट्वीट करते हुए अपनी ऐतिहासिक जीत का दावा किया है.

इससे पहले आयोजित हुए दो चुनावों में भी बेंजामिन को बहुमत नहीं मिल सका था, जिसे इजरायल के चुनावी इतिहास का अब तक का सबसे बड़ा डेडलॉक बताया जा रहा है. इजरायल में किसी भी पार्टी या गठबंधन को बहुमत के लिए 60 सीटों की आवश्यकता होती है, परिणामों से पहले घोषित हुए एग्जिट पोल में नेतन्याहू की लिकुड पार्टी और साथी राष्ट्रवादी पार्टियों को 61 सीटों का अनुमान दिखाया जा रहा था, किन्तु जब अंतिम परिणाम सामने आए, तो मामला अलग ही हुआ.

गुरुवार को घोषित किए गए परिणाम में लिकुड पार्टी को 36, विरोधी ब्लैक एंड व्हाइट पार्टी को 33 सीटों पर जीत मिली हैं. वहीं, गठबंधन का साथ मिलाकर भी बेंजामिन नेतन्याहू की लिकुड पार्टी 58 तक ही पहुंच पा रही है. आपको बता दें कि इजरायल की संसद में कुल 120 सीटें हैं.

कोरोना को लेकर सऊदी अरब में खौफ, ईरान यात्रा को लेकर जारी की चेतावनी

कोरोना वायरस: UK में पहली मौत, अमेरिका में 12 मरे, जारी हुआ 6.3 बिलियन डॉलर का फंड

दो साल से पौधे को पानी दे रही थी महिला, गमला टूटने पर ये सच आया सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -